बच्चियों से रेप पर पीएम मोदी एक शब्द नहीं बोलते: राहुल गांधी

0
108

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए राहुल ने कहा कि यूपी-बिहार में रेप होते हैं लेकिन पीएम मोदी एक शब्द नहीं बोलते। राहुल ने कहा, ‘जब मैंने मोदी जी को कहा कि वह अपनी आंख मेरी आंख से नहीं मिला पाए। आपने टीवी में देखा, वह इधर-उधर देख रहे थे। क्यों? क्योंकि चौकीदार भागीदार बन गया है।’

पीएम मोदी पर शब्दों के बाण चलाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘जब यूपी और बिहार में बच्चियों का रेप होता है तो पीएम के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। यह ऐसा सवाल है जो सिर्फ आपके ही नहीं बल्कि देशभर की महिलाओं के मन में उठता है कि बीजेपी शासित राज्यों में महिलाओं का बलात्कार क्यों हो रहा है? महिलाओं के साथ जो पिछले चार साल में ऐसा क्या हो गया, जो 3000 सालों में नहीं हुआ।’

राहुल ने आगे कहा, ‘मैंने रक्षा मंत्री से संसद में कहा कि आपने हिंदुस्तान को झूठ क्यों बोला? जवाब नहीं मिला। छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह पर राहुल गांधी ने निशाना साधते हुए कहा, ‘पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम पनामा पेपर्स में आया और उन्हें सजा हो गई। छत्तीसगढ़ में आपके मुख्यमंत्री के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आया है तो कोई जांच भी नहीं शुरू होती है। यही बीजेपी और एनडीए की चौकीदारी है।

आपको बता दें कि राहुल रायपुर में पार्टी की राज्य इकाई के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। राज्य के आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए राहुल का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वह यहां पर पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस इस बार छत्तीगढ़ की सत्ता में वापसी के लिए हर प्रयास कर रही है।

इससे पहले राहुल के दौरे के बारे में बात करते हुए राज्य के सीएम रमन सिंह ने तंज कसते हुए कहा था, ‘राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ आते रहना चाहिए, अच्छी बात है। वो प्रदेश को समझें और हम तो चाहते हैं कि कांग्रेस के सभी बड़े नेता छत्तीसगढ़ आएं और इस प्रदेश को समझें।’ चुनाव की ओर बढ़ते राज्य में कांग्रेस प्रमुख का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि राहुल के आगमन पर रमन सिंह ने चुटकी इसलिए ली, क्योंकि रमन की विकास यात्रा को कांग्रेस ‘बकवास यात्रा’ कहती रही है।

निरंजन कुमार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here