‘मोदी’ उपनाम मानहानि केस को लेकर आज राहुल गाँधी सूरत कोर्ट में पेश होंगे।

उपनाम 'मोदी' को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर किए गए मानहानि के मामले में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज सूरत के एक कोर्ट में पेश होंगे।

0
337

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के उपनाम ‘मोदी’ को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर किए गए मानहानि (Defamation) के मामले में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज सूरत के एक कोर्ट (Surat Court) में पेश होंगे। इसके लिए गुरुवार की सुबह वह सूरत पहुंचे। इसी साल लोकसभा चुनाव के दौरान एक भाषण में उन्होंने टिप्पणी की थी कि ‘सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं?’

इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ स्थानीय बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया है।

सूरत की एक अदालत ने इस आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी को निजी उपस्थिति से छूट दे दी थी, लेकिन बाद में कोर्ट ने इस निष्कर्ष पर राहुल गांधी को समन भेजा था कि उनके खिलाफ पहली नजर में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 500 के तहत आपराधिक मानहानि का मामला बनता है।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बीएच कपाडि़या (BH Kapadia) ने मई में गांधी के खिलाफ समन जारी किया था। राहुल इस मामले में गुरुवार को कोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here