जन जन की यही पुकार, अब अलविदा जुमला सरकार – ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य ने एक ट्वीट कर कहा, 'हो चुका है आगाज़ परिवर्तन की लहर का जन जन के साथ विकास की नींव रखेंगे हम'

0
191

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस (Congress) इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. पूर्वी यूपी (Eastern UP) का प्रभारी और पार्टी महासचिव की जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पश्चिमी यूपी (Western UP) के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ लखनऊ पहुंची और रोड शो (Lucknow road Show) कर रही हैं. पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने Tweet कर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं, मध्यप्रदेश में काग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें राहुल गांधी रोड शो के दौरान ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवा रहे हैं. जीतू पटवारी ने राहुल गांधी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘लखनऊ में भी शोर है, चौकीदार चोर है’!

वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने Tweet किया, जन जन की यही पुकार, अब अलविदा जुमला सरकार. इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया, ‘अद्भुत, ऐतेहासिक, जनसमर्थन के लिए धन्यवाद लखनऊ. संकेत साफ हैं – सरकार जाने को है, बदलाव आने को है. ज्योतिरादित्य ने एक और ट्वीट कर कहा, ‘हो चुका है आगाज़ परिवर्तन की लहर का जन जन के साथ विकास की नींव रखेंगे हम’

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो के दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, ‘अगर इस देश का कोई दिल है तो यह उत्तर प्रदेश है. अब मैंने प्रियंका और सिंधिया जी को यहां का महासचिव बनाया है. मैंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और प्रदेश में न्याय वाली सरकार लानी है.’

उन्होंने कहा, ‘इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है, मगर इनका लक्ष्य विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाने का है. हम यहां पर फ्रंटफुट पर खेलेंगे, बैकफुट पर नहीं खेलने वाले हैं. जब तक यहां कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की सरकार नहीं बनेगी, तब तक सिंधिया जी, प्रियंका और मैं चैन से नहीं बैठेंगे. हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे.’ जोरदार स्वागत के लिये सभी का दिल से धन्यवाद करते हुए राहुल ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर घेरा. उन्होंने कहा देश के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चौकीदार ने वायुसेना से पैसा चोरी किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘आज आप अखबार पढ़िये. उसमें साफ लिखा है कि नरेंद्र मोदी ने (राफेल खरीद सौदे में) समानान्तर बातचीत की. मोदी जी ने भ्रष्टाचार के क्लॉज (धारा) को मिटाया. इससे पहले, उन्होंने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगवाये.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here