कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, गोवा और गुजरात के बाद UP प्रदेशाध्यक्ष ने सौंपा इस्तीफा

0
136

गुजरात और गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के बाद उत्तर प्रदेश के भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने अपना इस्तीफा पेश कर दिया है। कांग्रेस से राज्यसभा सांसद राज बब्बर ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के हवाले से राज बब्बर के इस्तीफे की बात सामने आई है। बता दें कि राज बब्बर को साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था।

उन्होंने खुलकर तो इस्तीफे के बारे में नहीं कहा लेकिन इशारों में साफ कर दिया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। राज बब्बर ने कहा, ‘मुझे एक विशेष काम देकर यहां भेजा गया था। मैं जितना काम कर सकता था, उतना काम किया। कुछ अच्छा हुआ होगा कुछ खराब भी हुआ होगा। मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता यह आकलन लीडरशिप करेगी।

‘2019 को देखते हुए सबकी भूमिका बदलनी चाहिए’
राज बब्बर बोले, ‘कांग्रेस अधिवेशन के बाद अब मुझे लगता है कि 2019 को देखते हुए सभी की भूमिका बदलनी चाहिए। किसकी क्या भूमिका होगी यह लीडरशिप को तय करना है।

ट्विटर अकाउंट पर इस ट्वीट से दिए संकेत

‘ब्राह्मण चेहरे’ को मिल सकती है जगह
सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कोई ‘ब्राह्मण चेहरा’ होगा। इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम चर्चा में है। यही नहीं, यह भी चर्चा है कि एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती एक साथ कांग्रेस करेगी। चारों उपाध्यक्षों को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभार दिया जाएगा।

इन्हें मिल सकती है यूपी कांग्रेस की कमान

कांग्रेस नेतृत्व की ओर से अभी राज बब्बर का इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया है। जब तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया जाता, वे यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर कामकाज जारी रखेंगे। राज बब्बर के बाद किसे यूपी कांग्रेस की कमान सौंपी जाएगी, इसे लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक इस लिस्ट में जितिन प्रसाद, राजेश मिश्र और ललितेशपति त्रिपाठी का नाम आगे चल रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here