जोया अख्तर की ‘Gully Boy’ ऑस्कर की दौड़ से बाहर

निर्देशक जोया अख्तर (Zoya Akhtar) की 'Gully Boy' ऑस्कर की अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म (Oscar 2020) की श्रेणी से बाहर हो गई है।

0
859

निर्देशक जोया अख्तर (Zoya Akhtar) की ‘Gully Boy’ ऑस्कर की अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म (Oscar 2020) की श्रेणी से बाहर हो गई है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करने वाली इस फिल्म को 92वें अकादमी अवॉर्डस के लिए चुने जाने से काफी लोग खुश थे, लेकिन Oscar से अब एक दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई है क्योंकि Gully Boy अकादमी अवॉर्डस की रेस से बाहर हो चुकी है।

फिल्म Gully Boy टॉप -10 में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही, जिसके अगले राउंड में 92वें अकादमी पुरस्कार के लिए वोटिंग होनी थी। इस श्रेणी में 91 फिल्मों का चयन किया गया था। इस श्रेणी में शीर्ष 10 सूची में जगह बनाने वाली फिल्में ‘पैरासाइट, ‘पेन एंड ग्लोरी, ‘द पेंटेड बर्ड ‘ट्रुथ एंड जस्टिस, ‘लेस मिसरेबल, ‘दोज़ हू रिमेंड, ‘हनीलैंड, ‘कॉर्पस क्रिस्टी, ‘बीनपोल और ‘अलटांटिका है। अकादमी के 92वें पुरस्कार के लिए नामांकनों का एलान 13 जनवरी 2020 को किया जाएगा। पुरस्कार समारोह का आयोजन नौ फरवरी, 2020 को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में हॉलीवुड एंड हाइलैंड सेंटर में किया जाएगा।

फिल्म ‘Gully Boy’ के बाहर होने के बाद भारत के एक बार फिर ऑस्कर जीतने की उम्मीद टूट गई है। आखिरी बार 2001 में आशुतोष गोवरिकर की फिल्म ‘लगान ने शीर्ष पांच फिल्मों में जगह बनाई थी। इससे पहले 1958 में ‘मदर इंडिया और 1989 में ‘सलाम बॉम्बे ने शीर्ष पांच फिल्मों में जगह बनाई थी।

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के इस फिल्म की बात करे तो ये एक रैपर की कहानी है जो अपनी गायकी से खूब नाम कमाना चाहता है। लेकिन पारिवारिक और आर्थिक स्थितियों से लड़ते हुए वो कैसे अपना नाम बनता है ये पूरी फिल्म उसी पर आधारित है। फिल्म में रणवीर सिंह ने मुराद की भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here