अभिनेत्री डेजी ईरानी के साथ छह साल की उम्र में हुआ था रेप

0
267
daisi irani

50 के दशक में रिलीज हुई फिल्‍म ‘नया दौर’ और ‘धूल का फूल’ जैसी चर्चित फिल्‍मों में बतौर बाल कलाकार काम कर चुकीं अभिनेत्री डेजी ईरानी ने खुलासा किया कि वो जब 6 साल की थीं तब उनका रेप हुआ था।  जिस शख्‍स ने उनके साथ ऐसा किया वो एक गार्जियन के तौर पर उनके साथ रहा करता था। डेजी ईरानी को इस बात को खुलकर कबूल करने में 60 साल का वक्‍त लगा । अंग्रेजी न्यूज पोर्टल मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में इस खबर को प्रकाशित किया गया है।

जोया अख्तर और फरहान अख्तर की माईं डेजी को #MeToo कैंपेन ने अपनी कहानी सुनाने के लिए उत्साहित नहीं किया। बल्कि वह ये कहानी सबके  सामने लाने पर मजबूर हुईं वर्तमान में फिल्मों, टीवी शोज और रिएलिटी शोज में काम कर रहे तमाम बच्चों को देख कर।

उन्होंने एक तरह से अपनी कहानी सुनाते हुए इंडस्ट्री में काम कर रहे उन सैकड़ों बच्चों के माता-पिताओं के लिए चेतावनी जारी कर दी है। उन्होंने बताया- जिस शख्स ने मेरे साथ यह किया वह मेरे गार्जियन के तौर पर रहा करता था। वह फिल्म “हम पंछी एक डाल के” की शूटिंग के लिए मुझे मद्रास लेकर गया था।

एक रात होटल के कमरे में उसने मेरे साथ जबरदस्ती की और मुझे बेल्ट से पीटा। इतना ही नहीं उसने मुझे चेतावनी दी कि यदि मैंने किसी को भी इस सब के बारे में बताया तो वह मुझे जान से मार देगा। अगले दिन मैं काम पर ऐसे गई जैसे कुछ हुआ ही न हो।’ डेजी ईरानी ने इस इंटरव्यू में अपनी जिंदगी के कई और पहलू खोले। उन्होंने बताया कि कैसे उनकी मां उन्हें एक स्टार बनाने के पीछे पड़ गई थीं।

डेजी ने बताया कि जब वो 15 साल की थीं तब उनकी मां ने उन्हें अच्छे से साड़ी पहनाकर एक फिल्म प्रोड्यूसर के पास भेजा ताकि उन्हें ‘मेरे हूजूर’ फिल्म में काम मिल जाए। प्रोड्यूसर से मुलाकात के वक्त जब वो उन्हें छूने लगा तो वो किसी तरह वहां से निकलीं। अपने साथ हुई घटना के कारण डेजी ईरानी अपनी दोनों छोटी बहनों को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हो गईं थीं।

डेजी की छोटी बहनें हनी ईरानी ( जोया और फरहान अख्तर की मां) और मेनका (फराह और साजिद खान की मां) हैं। घर में मां से परेशान डेजी और हनी का एक ही सपना था कि वो जल्द से शादी कर को छोड़ दें। अपने माता-पिता को लेकर डेजी ने कहा, ‘डैड हमें काफी प्यार करते थे लेकिन वो काम में ज्यादा व्यस्त रहते थे। मैं अपनी मां से भी प्यार करती थी, लेकिन मैं उनसे नफरत भी करती थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here