20 राज्यों में ‘AAP’ का राष्ट्र निर्माण अभियान आज से, एक माह तक चलेगी मुहिम

0
512

Delhi: दिल्ली में सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) रविवार से 20 राज्यों में राष्ट्र निर्माण अभियान का आगाज करेगी। इसके तहत एक करोड़ लोगों को पार्टी से जोड़ने की योजना है।

पूरे अभियान के दौरान आप की प्रदेश इकाइयां संबंधित राज्य भाषाओं में पोस्टर छपवाकर मिस्ड कॉल नंबर 9871010101 को लोगों तक पहुंचाएगी। इस पर कॉल करके लोग पार्टी का सदस्य बन सकते हैं।

वरिष्ठ नेता व दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने पार्टी दफ्तर में शनिवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 23 फरवरी से 23 मार्च तक चलने वाले अभियान के लिए 20 राज्यों में समन्वयक की तैनाती की गई है।

अभियान खत्म होने के बाद पार्टी इनके साथ समीक्षा बैठक करेगी। इसके आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी। गोपाल राय ने दावा किया कि बीते करीब दस दिन में बगैर अभियान लांच किए मिस्ड कॉल नंबर से 16 लाख लोग पार्टी से जुड़े हैं।

गोपाल राय (Gopal Rai) के मुताबिक, दिल्ली चुनाव का संदेश साफ है कि जनता काम की राजनीति पसंद कर रही है। यह राजनीति जातिवाद व क्षेत्रवाद से ऊपर राष्ट्रवाद की है। इसी राजनीति ने दिल्ली चुनाव में भाजपा के नकारात्मक प्रचार अभियान की हवा निकाल दी।

राय ने बताया कि इस राजनीति को पूरे देश में ले जाने के लिए आप 23 फरवरी से अभियान लांच कर रही है। सभी 20 राज्यों में आप पोस्टर के सहारे इस अभियान को आगे बढ़ाएगी। अलग-अलग भाषाओं में छपे पोस्टर पर मिस्ड कॉल नंबर होगा। साथ ही लोगों से अपील की जाएगी कि आप की काम की राजनीति से लोग जुड़ें।

गोपाल राय ने बताया कि इसके साथ ही राज्यों में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित होगा। इसमें संबंधित राज्य के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे। इसमें दिल्ली मॉडल की चर्चा होगी। साथ ही सभी जिलों में पार्टी कार्यकर्ता प्रेस वार्ता करके अपनी बात लोगों तक पहुंचाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here