रवि शास्‍त्री एक बार फिर बने भारतीय क्रिकेट टीम के कोच।

पिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्‍यीय सीएसी ने भारतीय टीम के नए कोच का नाम टेलीकॉन्‍फ्रेंसिंग के बाद फाइनल किया.

0
758

रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) को फिर से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team ) को कोच चुना गया है. कोच पद के लिए रवि शास्‍त्री को चुने जाने की जानकारी कपिल देव (Kapil dev) ने आज यहां आयोजित प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में की. कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्‍यीय सीएसी ने भारतीय टीम के नए कोच का नाम टेलीकॉन्‍फ्रेंसिंग के बाद फाइनल किया.

तीन सदस्‍यीय समिति ने सभी इंटरव्‍यू लेने के बाद रवि शास्‍त्री को कोच पद पर बरकरार रखने का फैसला किया.

BCCI ने जुलाई में भारतीय टीम के कोच पद के लिए विज्ञापन निकाला था जिसके लिए 2000 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था. आखिर में BCCI ने मुख्य कोच के लिए 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया, जिसमें 3 भारतीय और 3 विदेशी शामिल थे. शास्‍त्री (Ravi Shastri) के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के टॉम मूडी, न्‍यूजीलैंड के माइक हेसन के अलावा भारत के लालचंद राजपूत भी कोच पद के दावेदारों में शामिल थे.

वैसे कोच पद के लिए इंटरव्‍यू होने के पहले ही रवि शास्‍त्री का चुना जाना तय माना जा रहा था. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कोच के तौर पर रवि शास्‍त्री के पक्ष में राय जताई थी. रवि और कोहली की जुगलबंदी के मार्गदर्शन में भारतीय टीम का तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन भी उनके चुने जाने की बड़ी वजह है.

रवि शास्‍त्री को वर्ष 2017 में पहली बार भारतीय टीम का कोच चुना गया था. वर्ष 2017 में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण की तीन सदस्‍यीय समिति ने शास्‍त्री को चुना था. इससे पहले शास्‍त्री वर्ष 2015 के वर्ल्‍डकप के दौरान टीम डायरेक्‍टर के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here