World Cup 2019: रवीन्द्र जडेजा ने खेली यादगार पारी, सबको किया हैरान।

टीम इंडिया में जहां गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया वहीं बल्लेबाजी में रवीन्द्र जडेजा (Ravinder Jadeja) ने सभी का दिल जीत लिया।

0
303

India vs New Zealand: वर्ल्ड कप के 12वें सीजन का पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में पूरा हुआ। न्यूजीलैंड और इंडिया के बीच दो दिनों तक चले इस सेमीफाइनल में अंत में न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की। न्यूजीलैंड के 240 रन के जवाब में टीम इंडिया 221 रन ही बना पाई।

टीम इंडिया में जहां गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया वहीं बल्लेबाजी में रवीन्द्र जडेजा (Ravinder Jadeja) ने सभी का दिल जीत लिया। जडेजा ने सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बल्कि मैच के दौरान हर क्षेत्र में अपनी छाप छोड़ी। उन्होंने गेंदबाजी से लेकर फील्डिंग और बल्लेबाजी तक अकेले कीवी खिलाड़ियों को खूब परेशान किया। आईए एक नजर डालते हैं, जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन पर।

र्ल्ड कप का अपना दूसरा मैच खेल रहे जडेजा (Ravinder Jadeja) ने एक बार फिर से गेंदबाजी से सभी का दिल जीता और 10 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन देकर हेनरी निकोलस का विकेट निकाला।

फील्डिंग की बात करें तो जडेजा (Ravinder Jadeja) ने 74 रन पर बल्लेबाजी कर रहे रोस टेलर को डायरेक्ट थ्रो से एक हैरान करने वाला रनआउट किया। उसके बाद उन्होंने बाउंड्री पर पीछे की तरफ छलांग लगाते हुए टॉम लाथम का कैच पकड़ा।

इंडिया के 92 रन पर छह विकेट गिरने के बाद 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रवीन्द्र जडेजा (Ravinder Jadeja) ने टीम इंडिया के लिए जुझारू पारी खेली और एक समय शर्मनाक हार के कगार पर खड़ी टीम इंडिया को जीत के मुहाने पर ले गए। जडेजा ने मात्र 59 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन की जबरदस्त पारी खेली।

मैच में जब जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे तब उस वक्त रोहित शर्मा पवेलियन से जडेजा (Ravinder Jadeja) को सलाम करते हुए उनका हौंसला बढ़ाते दिखे। बता दें कि इससे पहले जडेजा को वर्ल्ड कप के शुरूआत के 7 मैचों में मौका नहीं मिला था और उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here