कास्टिंग काउच पर सरोज खान के विवादित बयान का समर्थन दिया रेणुका चौधरी ने….

0
279
renuka chaudhary

कोरियोग्राफर सरोज खान के इंडस्‍ट्री में कास्टिंग काउच पर दिए बयान पर बवाल खड़ा हो गया है। वहीं कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने सरोज खान के बयान का यह कहकर समर्थन किया है कि कास्टिंग काउच सिर्फ फिल्‍म इंडस्‍ट्री तक ही सीमित नहीं है, बल्कि ऐसा लगभग हर क्षेत्र में होता है जो एक कड़वा सच है। 

 कांग्रेस नेता ने कहा, ‘ऐसा मत समझिए कि संसद इससे अछूती है या अन्य कार्यस्थल इससे बचे हुए हैं। यह ऐसा समय है जब भारत ने आवाज उठानी शुरू की है और कहा है- मी टू।’ यानी, हम भारतीय अब कास्टिंग काउच को लेकर खुलकर सामने आ रहे हैं और बता रहे हैं कि उनके साथ भी ऐसा हुआ है। 

आपको बता दें कि सरोज खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच और रेप पर कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में अगर रेप या कास्टिंग काउच होता है तो रोटी भी मिलती है, जिसके साथ गलत हुआ है उसे छोड़ नहीं दिया जाता, बल्कि उसे काम दिया जाता है। 

सरोज खान के इस बयान ने विवाद पैदा कर दिया और हर जगह उनकी आलोचना होने लगी। हालांकि सरोज खान ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है और साथ में यह भी कहा है कि उन्होंने जिस सवाल के जवाब में ऐसा कहा, उसकी चर्चा नहीं की जा रही।

 अपने इस विवादित बयान पर सरोज ने कहा, ‘अब मैंने क्या गलत कह दिया है। जो सच है वही कहा है। मेरी कही बात को लोग गलत ले रहे हैं तो क्या कर सकते हैं। मैंने तो इतना ही कहा है कि हर बिजनस में कास्टिंग काउच होता है। अब यह तो अपने ऊपर है हम क्या करना चाहते हैं, क्या नहीं। मैं रेप जैसे अपराधों को सही नहीं कह रही हूं। मेरा कहना है कि लोग फिल्म इंडस्ट्री पर ही क्यों उंगली उठाते हैं। क्या यह सब फिल्म इंडस्ट्री के बाहर दूसरे ऑफिस में नहीं होता है।’ 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here