रिव्यू: फिल्म सूरमा में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू ने कर दिखाया…….

0
422
soorma
पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ कि फिल्म सूरमा 13 जुलाई यानि कि  आज रिलीज हो गई है। इस फिल्म में दिलजीत और तापसी पन्नू मुख्य किरदार में है। फिल्म कि कहानी पूर्व  हॉकी के कप्तान संदीप सिंह कि जिंदगी पर आधारित है। संदीप सिंह के जीवन का सबसे कठिन और प्रेरणादायक पहलू उनका शताब्दी एक्सप्रेस में गोली लगने और लगभग आधे शरीर में लकवा मार जाने के बाद उससे उबरकर दोबारा हॉकी खेलना रहा है।
 
सूरमा में शाद अली ने बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के इस घटना को दिखाया है।  जो उनकी फिल्म को मैच्योर बनाने वाली बात है। संदीप सिंह न ही अपनी मोहब्बत के चलते अचानक व्हीलचेयर से उठ खड़े होते हैं और न ही मोहब्बत के चलते अचानक फिल्म में गोल करते हैं। यह बात फिल्म को रियलिस्टिक बनाती है और एक स्पोर्ट्समैन के दिल-ओ-दिमाग में झांकने का स्पेस दर्शकों को देती है।
आपको बता दे कि लेखक-निर्देशक शाद अली ने फिल्म के फर्स्ट हाफ में संदीप सिंह के हॉकी प्लेयर बनने की कहानी को दिखाया है, हालांकि, उन्होंने इसमें कस्बे के छोटे-छोटे लम्हों और लीड पेयर के रोमांस को जोड़कर कहानी को बोझिल नहीं होने दिया। इंटरवल से पहले कहानी सीरिअस मोड़ ले लेती है, जो आपको भावुक कर देती है। ‘उड़ता पंजाब’ में दिलजीत की ऐक्टिंग को सराहा गया था, लेकिन ”सूरमा” में उन्होंने जैसा अभिनय किया है वह बेहतरीन है। वह अपने किरदार के हर भाव और लम्हे को जीते और जीवंत करते दिखाई देते हैं। फिल्म में उनकी हॉकी की स्किल्स तारीफ के काबिल दिखती हैं, लेकिन उन्होंने जिस तरह से अपने किरदार को समझा और पर्दे पर जिया, वह सबसे ज्यादा प्रभावित करता है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here