राफेल मुद्दे पर कांग्रेस का हंगामा, फिर की JPC की माँग।

राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी पार्टी को जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाय आंखों में आंख डालकर राजनीति करनी चाहिए।

0
1872

राफेल (Rafale) मुद्दे पर कांग्रेस ने लोकसभा (Lok Sabha) में मंगलवार को भी हंगामा करते हुए मामले में संयुक्त संसदीय समिति (Joint Parliamentary Committee) से जांच की मांग दोहराई। इस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Home Minister Rajnath Singh) ने कहा कि विपक्षी पार्टी को जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाय आंखों में आंख डालकर राजनीति करनी चाहिए। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने भी कांग्रेस के सदस्यों के रवैये पर सख्त आपत्ति जताई।
 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि यह गंभीर मामला है। इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराना चाहते हैं। प्रधानमंत्री क्यों डर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इस मामले से जुड़ी कैग रिपोर्ट को लीक कर दिया गया है। राफेल सौदे में छुपाने का प्रयास चल रहा है। जेपीसी से जांच कराने पर सच्चाई सामने आ जाएगी। 
 

राजनाथ ने कहा कि राफेल मुद्दे पर संसद में चर्चा हो चुकी है। उच्चतम न्यायालय ने भी अपना फैसला दे दिया है। इसके बाद भी कांग्रेस बार-बार झूठ बोल रही है और जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। गृह मंत्री के जबाब से असंतुष्ट कांग्रेस सांसद सदन से वाकआउट कर गए। 

इसके पहले, प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य अध्यक्ष की आसंदी के सामने आकर हंगामा और नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस सांसद बड़े बड़े पोस्टर लेकर आए थे। हंगामे के कारण कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रदर्शन करने के कांग्रेस सदस्यों के तरीके पर नाराजगी जताते हुए इसे स्तरहीन करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here