शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार बीबी जागीर कौर खंडूर साहिब से लड़ेंगी चुनाव।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने अपना पहला उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बीबी जागीर कौर (Bibi Jagir Kaur) खंडूर साहिब (Khandur Sahib) से चुनाव लड़ेंगी।

0
96

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने अपना पहला उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बीबी जागीर कौर (Bibi Jagir Kaur) खंडूर साहिब (Khandur Sahib) से चुनाव लड़ेंगी। पंजाब में अकाली दल और बीजेपी का गठबंधन है। बीबी जागीर कौर अकाली दल स्त्री विंग की अध्यक्ष और एसजीपीसी (SGPC) की पूर्व अध्यक्ष हैं।तरनतारन में एक रैली के दौरान अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने उनके नाम की घोषणा की। साथ ही बताया कि बाकी नौ सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा जल्दी कर दी जाएगी। बची तीन सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार खड़े होंगे।

खंडूर साहिब लोकसभा सीट से अकाली दल-भाजपा की टिकट बीबी जागीर कौर को दिए जाने का असर होशियारपुर सीट पर होना तय है। बीबी जागीर कौर का अपना विधानसभा हलका भुलत्थ है, जो होशियारपुर लोकसभा सीट के अधीन आता है।

2014 में होशियारपुर लोकसभा सीट से सांसद विजय सांपला को बीबी जागीर कौर ने अपने विधानसभा हलका भुलत्थ से करीब 10 हजार की लीड दिलाई थी और यहीं से मिली लीड सांपला की जीत का आधार बनी थी। बीबी जागीर कौर ने 2014 में विजय सांपला को अपने हलके भुलत्थ से 38 हजार 772 मत दिलाए थे, जबकि मोहिंदर सिंह केपी को 28 हजार 811 मत हासिल हुए थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here