भारत-पाकिस्तान बंटवारे से भी भयंकर है महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा – संजय राउत

सीटों के बंटवारे पर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा भारत और पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है।

0
357

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) का शंखनाद हो चुका है मगर अब तक दो सबसे बड़ी पार्टी शिवेसना और बीजेपी (Shiv Sena -BJP) के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। विधानसभा चुनाव की वोटिंग में महज एक महीने से भी कम बचा है, मगर सीटों के बंटवारे को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवेसना के बीच सहमति नहीं बन पाई है। सीटों के बंटवारे पर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि महाराष्ट्र में सीटों का बंटवारा भारत और पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। गौरतलब है कि राज्य में विधानसभा की 288 सीटें हैं।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, ‘इतना बड़ा महाराष्ट्र है, ये जो 288 सीटों का बंटवारा है ये भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से भी भयंकर है। अगर हम सरकार में रहने के बजाए विपक्ष में बैठे होते तो आज तस्वीर कुछ और होती। सीटों के मुद्दे पर हम जो भी फैसला करेंगे, उसके बारे में आपको जानकारी दे दी जाएगी।’

गौरतलब है कि सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के लिए सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना के मध्य सीट बंटवारे को लेकर बढ़ती बेचैनी के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि दोनों दलों में एक फॉर्मूले पर काम लगभग पूरा हो चुका है और “अगले 24 घंटे” अहम हैं। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

इससे पहले सोमवार को ही मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने कहा कि “सही समय” पर सीट बंटवारे को लेकर हुए समझौते की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। फड़णवीस ने गठबंधन को लेकर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर कहा, “मैं भी शिवसेना के साथ गठबंधन करने के लेकर समान रूप से चिंतित हूं। हालांकि आधिकारिक घोषणा सही समय पर की जाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here