शाह महमूद कुरैशी बोले- ‘मनमोहन सिंह मेरे लिए खुद लेकर आए थे चाय

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि वह मनमोहन सिंह के घर गए थे। उस दौरान मनमोहन सिंह की पत्नी ने वो चाय बनाई थी और मनमोहन खुद उनके लिए चाय लेकर आए थे।

0
225

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr Manmohan Singh) से मुलाकात की और विनम्रता जीवन व्यतीत कर रहे पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री की प्रशंसा की। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने मनमोहन सिंह के बारे में बात की (जो की उनके पास बैठे थे)। शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने उस समय को याद किया, जब वे उनसे (मनमोहन सिंह) मिले थे।

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने कहा कि वह मनमोहन सिंह के घर गए थे। उन्हें उस दौरान चाय पिलाई गई। मनमोहन सिंह की पत्नी ने वो चाय बनाई थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि उस दौरान मनमोहन सिंह खुद उनके लिए चाय लेकर आए थे। लेकिन इस दौरान एक ऐसी बात हुई कि शाह महमूद को सोचने पर मजबूर होना पड़ा।

इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत (Naila Inayat) ने अपने Twitter अकाउंट पर शेयर किया। इस वीडियो में शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘मैं आपके घर आया था। बेगम साहिबा ने चाय बनाई, मनमोहन सिंह साहब खुद अपने हाथों से लेकर आए। और मैं वापस आया और मैंने लोगों को यह कहानी सुनाई। मैंने कहा मनमोहन एक बड़ा आदमी हैं।’

हालांकि, इस दौरान मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर ने पूछ डाला कि आप (शाह महमूद कुरैशी) कब आए थे हमारे घर?, इसपर कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) रुके और सोचा फिर कहा कि 90 के दशक में मैं आया था। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने कुरैशी का मजाक बनाया। इतना ही नहीं लोगों ने कुरैशी के चाय वाले बयान पर उनकी आलोचना भी की।

मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर शनिवार को बहुप्रतीक्षित गलियारा खोले जाने के बाद करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में दर्शन करने के लिए गए थे। वे करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे में शामिल थे। बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान जाने वाले 550 से ज्यादा तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, हरदीप पुरी, पूर्व उपमुख्यमंत्री व शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल, अभिनेता व सांसद सनी देओल के अलावा पंजाब के सांसद और विधायक शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here