शाहिद अफरीदी की आत्मकथा ‘Game Changer’ छिनवा सकती है उनके कई वर्ल्ड रिकॉर्ड।

शाहिद अफरीदी ने अपनी असल उम्र को कबूल नहीं किया है। लेकिन आत्मकथा 'Game Changer' में उम्र का जिक्र करते ही वे एक विवाद में फंस गए हैं।

0
138

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में कई खुलासे किए हैं। शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)ने गेम चेंजर नाम की इस आत्मकथा में कश्मीर का जिक्र भी किया है। शाहिद अफरीदी अपनी रियल ऐज को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहे हैं। कभी भी शाहिद अफरीदी ने अपनी असल उम्र को कबूल नहीं किया है। लेकिन आत्मकथा ‘Game Changer’ में उम्र का जिक्र करते ही वे एक विवाद में फंस गए हैं।

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपनी आत्मकथा गेम चेंजर में इस बात को कबूल किया है कि उनकी रियल ऐज कागजातों में दी गई उम्र से काफी ज्यादा है। शाहिद अफरीदी के मुताबिक, उनकी उम्र में पांच साल का अंतर है।

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अपनी कागजातों में दर्शाई गई उम्र से पांच साल बड़े हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि इस पूर्व क्रिकेट के नाम क्रिकेट के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है और वो भी सबसे कम उम्र में। दरअसल, अफरीदी दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने सबसे कम उम्र में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ा है। ऐसे में क्या शाहिद अफरीदी के नाम ये वर्ल्ड रिकॉर्ड रहना चाहिए। हालांकि, आइसीसी डॉक्यूमेंट्स मांगता है। लेकिन, डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक उनकी उम्र एक मार्च 1980 है और आत्मकथा में लिखा है कि उनका जन्म 1975 में हुआ था।

आपको बता दें, सबसे कम उम्र में वनडे क्रिकेट में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने मात्र 16 साल 217 दिनों की उम्र में श्रीलंका के खिलाफ साल 1996 में शतक लगाया था। आफरीदी के बाद सबसे कम उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के उस्मान गनी के नाम है, जिन्होंने साल 2014 में जिम्बावे के खिलाफ 17 साल 242 दिन की उम्र में वनडे क्रिकेट में शतक ठोका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here