शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ से बॉलीवुड में करने जा रहे डेब्यू…..

0
516
shahid kapoor and ishaan khattr

18 अप्रैल यानि बुधवार को फ़िल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गयी जिसमें कई सितारे नज़र आये।  फ़िल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ से शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर  बॉलीवुड में डेब्यू हो रहा है। फ़िल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में  पापा बोनी कपूर और छोटी बहन ख़ुशी के साथ जाह्नवी कपूर भी पहुंची। ईशान के साथ ही फ़िल्म ‘धड़क’ से जाह्नवी कपूर भी अपना फ़िल्मी सफ़र शुरू कर रही हैं।

फिल्ममेकर माजिद मजिदी की फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स, भारतीय कहानी को ग्लोबल मैप पर जिस तरह माजिद ने पेश करने की कोशिश की है, वह अपने आप में काबिले तारीफ है। इस फिल्म के जरिये वह स्लमडॉग मिलिनेयर बनाने वाले हॉलीवुड निर्देशक डैनी बॉयल को टक्कर देते नजर आ रहे हैं। फिल्म की कहानी आमिर और उसकी बहन तारा के इर्द-गिर्द घूमती है। दोनों की जिंदगी कड़े इम्तेहानों के दौर से गुजर रही है। भाई को बचाने की कोशिश में बहन तारा जेल चली जाती है। भाई के रोल में हैं ईशान खट्टर और बहन के रोल में हैं मालविका मोहनन। कई जगह पर फिल्म 1997 में आई चिल्ड्रन ऑफ हेवन का विस्तृत वर्णन लगती है। इस फिल्म को भी माजिद मजीदी ने ही बनाया था, बस फर्क ये है कि इस बार फिल्म की शूटिंग मुंबई में हुई है।

तकनीकी और कलात्मक दोनों ही तरह से फिल्म एक मास्टरपीज है। भारतीय सिनेमेटोग्राफर अनिल मेहता का काम भी आकर्षित करता है। फिल्म का विज्युअल एक्सपीरियंस भी काफी बेहतरीन है। हालांकि फिल्म में ए.आर.रहमान का संगीत कुछ ज्यादा आकर्षित नहीं करता है। पटकथा से जुड़ी कुछेक कमजोरियों को छोड़ दें, तो बियॉन्ड द क्लाउड्स एक मस्ट वॉच फिल्म है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here