IPL 2021: शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान नहीं खेल पाएंगे बचे हुए मैच।

ऑलराउंडर शाकिब कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलते हैं।

0
604

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने सोमवार को कहा कि बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मैचों में खेलने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) नहीं दिया जाएगा। ऑलराउंडर शाकिब कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलते हैं।

आइपीएल 2021 को 4 मई को बायो-बबल के अंदर कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद स्थगित कर दिया गया था। सितंबर के तीसरे सप्ताह में फिर से शुरू होगा और अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में समाप्त होगा। नजमुल ने कहा, हमारी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को देखते हुए (आइपीएल के लिए) एनओसी प्रदान करना लगभग असंभव है। मुझे इसे (एनओसी) देने का कोई मौका नहीं दिखता है। टी 20 विश्व कप भी आ रहा है और अब हर मैच महत्वपूर्ण है।’

बता दें कि जब आइपीएल के बचे मैचों का आयोजन होगा, तब बांग्लादेश को इसी वीडो के दौरान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड कह चुका है कि वह अपने खिलाड़ियों को आइपीएल में हिस्सा नहीं लेने देगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी कहा है कि उनके खिलाड़ियों के साथ आइपीएल में फिर से शामिल होने को लेकर चर्चा फिलहाल नहीं हुई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) का सीईओ नियुक्त होने के बाद हॉकले ने सोमवार को कहा कि आइपीएल से लौटने वाले हमारे खिलाड़ी आज ही क्वारंटाइन से बाहर आए हैं। ऐसे में हमारी पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि वे अपने परिवार के साथ फिर से जुड़ें। हमें वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारी करनी है।’हॉकले ने कहा कि खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे से कुछ हफ्ते पहले राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र (ब्रिसबेन) में फिर से इकट्ठा होंगे और यह समय फिर से ध्यान केंद्रित करने का होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here