शरद पवार की PM लिस्ट में नहीं है राहुल का नाम।

शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि यदि लोकसभा चुनाव 2019 में NDA के बहुमत नहीं मिलता है तो ममता बनर्जी, मायावती और चंद्रबाबू नायडू में से कोई देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।

0
237

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने लोकसभा चुनाव 2019 के बाद की प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि यदि लोकसभा चुनाव 2019 में NDA के बहुमत नहीं मिलता है तो ममता बनर्जी, मायावती और चंद्रबाबू नायडू में से कोई देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। बकौल पवार, ‘नरेंद्र मोदी की तरह ये तीनों भी मुख्यमंत्री हैं या रह चुके हैं। इसलिए ये पीएम पद के सबसे बड़े दावेदार हैं।’ खास बात यह है कि एक टीवी चैनल से चर्चा में शरद पवार ने इस पूरे मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जिक्र नहीं किया।

जब पवार से पूछा गया था कि पीएम पद के लिए आपकी पहली तीन पसंद कौन-से नेता हैं तो उन्होंने ममता बेनर्जी, मायावती और चंद्रबाबू नायडू के नाम बताते हुए कहा कि इन तीन नेताओं को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य चलाने का अनुभव है। यही कारण है कि वे इन तीन नामों पर जोर दे रहे हैं।

शरद पवार ने पीएम उम्मीदवारों की लिस्ट में राहुल का नाम नहीं लिया। इसको लेकर उनकी दलील है कि कांग्रेस अध्यक्ष खुद को पीएम पद की दौड़ से अलग कर चुके हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट में पवार के बयान को इस तरह भी पेश किया गया है कि उनके मुताबिक, ये तीन नेता राहुल से बेहतर पीएम साबित होंगे। हालांकि पवार ने इसका खंडन किया है।

यह सच है कि राहुल कई बार कह चुके हैं कि अभी उनका लक्ष्य पीएम पद नहीं है, लेकिन कांग्रेस का मानना है कि इस पर फैसला लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद होगा। पार्टी को लगता है कि यदि उसका प्रदर्शन रिजनल पार्टियां से बेहतर रहा तो राहुल भी दावेदार हो सकते हैं। हाल ही में बिहार की एक रैली में तेजस्वी यादव ने कहा था कि राहुल गांधी को पीएम बनना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here