शेल्टर होम रेप केस : राहुल ने बीजेपी को घेरा, कहा- बेटियों को बीजेपी विधायकों से बचाओ

0
160

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह के बाद उत्तर प्रदेश के देवरिया शेल्टर होम में यौन शोषण और रेप का मामला सामने आने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि पीएम रेप की घटनाओं पर चुप्पी साध लेते हैं। राहुल ने ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ के नारे पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी विधायकों से बेटी बचाओ।

राजधानी दिल्ली में महिला अधिकार सम्मेलन में हिस्सा लेने गए राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधा। राहुल ने महिला अधिकारों के सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल उठाए। राहुल ने कहा, ‘पीएम रेप की घटनाओं पर कुछ नहीं बोलते हैं। बीते चार साल में महिलाओं के साथ जो बुरा हुआ है वह पिछले 70 साल में नहीं हुआ।’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा है कि केवल पुरुष देश को चलाएंगे और जहां किसी महिला के जुड़े होने की बात होती है, ये दल पीछे हट जाते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘वे कहते हैं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, हमें समझ नहीं आया बेटी किससे बचानी थी?’

राहुल ने बेटियों को बीजेपी विधायकों से बचाने की सलाह दी। राहुल ने कहा, ‘वे महिला आरक्षण बिल के बारे में बोलते हैं, जबकि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि पूरी पार्टी इस बिल के समर्थन में खड़ी होगी। पीएम कुछ नहीं कहते हैं।’ राहुल ने कहा कि बीजेपी महिला आरक्षण बिल लाए तो कांग्रेस साथ है, वरना कांग्रेस सत्ता में आने पर यह बिल लेकर आएगी।

आपको बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर और उत्तर प्रदेश के देवरिया के होम शेल्टर में लड़कियों के साथ यौन शोषण के मुद्दे पर संसद में हंगामे के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार दोषियों को सजा दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मामलों पर तुरंत कार्रवाई की और सरकार की ओर से आगे भी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

निरंजन कुमार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here