राज ठाकरे को ED का नोटिस, उद्धव ठाकरे उतरे भाई के समर्थन में।

उद्धव ठाकरे से जब मीडियाकर्मियों द्वारा राज ठाकरे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ED की जांच में कुछ भी सामने नहीं आएगा।

0
459

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बुधवार को अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता राज ठाकरे (Raj Thackeray) का समर्थन किया, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से समन भेजा गया है। उद्धव से जब मीडियाकर्मियों द्वारा इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ED की जांच में कुछ भी सामने नहीं आएगा।

राज को ED ने कोहिनूर सीटीएनएल में इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL & FS) लोन में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले के संबंध में तलब किया है। बता दें कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का राज के पक्ष में आना काफी हैरानी भरा है और वो भी तब जब लोकसभा चुनाव में वे भाजपा और शिवसेना के खिलाफ प्रचार कर चुके है।

बता दें कि राज ठाकरे (Raj Thackeray) को नोटिस जारी कर 22 अगस्त को पेश होने के आदेश दिया गया हैं। वहीं, आपको बता दें कि साथ ही इसी मामले में शिवसेना (Shiv Sena) नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेश जोशी (Unmesh Joshi) को भी 19 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

उन्मेष जोशी (Unmesh Joshi) की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल (Kohinoor CTNL) के जरिए कोहिनूर मिल की जमीन खरीदी गई। इसके बाद जमीन पर कोहिनूर स्क्वायर नामक इमारत का निर्माण किया गया, साथ ही इसमें सरकारी क्षेत्र की कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (ILFS) के माध्यम से निवेश करवाया गया।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) आईएलएफएस की ओर से कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी को दिए कर्ज और इंवेस्टमेंट की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस निवेश में धांधली की शिकायत के बाद ED ने इस मामले में दखल दिया और जांच शुरू की थी। फिलहाल ED कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और अब शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

हालांकि इस मामले पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। हालांकि उनकी पार्टी की ओर से लोगों ने बयान दिया है और इसे निराधार बताया है।

राज के समर्थन में उनके समर्थकों ने 22 अगस्त को ठाणे बंद का आह्वान किया था, तो मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का कहना था कि जब कुछ किया नहीं है, तो डरने की क्या जरूरत है?, वहीं, फिर बाद में मनसे द्वारा आहूत ठाणे बंद भी वापस ले लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here