मशहूर अभिनेता डॉ श्रीराम लागू का पुणे में स्थित उनके आवास पर निधन।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लागू के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. ठाकरे ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘मराठी रंगमंच ने अपने प्यारे नटसम्राट को खो दिया.''

0
1111

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने मशहूर अभिनेता डॉ श्रीराम लागू (Dr Shreeram Lagoo) के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मराठी रंगमंच ने अपने प्यारे ‘नटसम्राट’ को खो दिया. ‘नटसम्राट’ एक प्रसिद्ध मराठी नाटक का नाम है जिसमें डॉ लागू ने अभिनय किया था. डॉ श्रीराम लागू का वृद्धावस्था से संबंधित बीमारियों के चलते मंगलवार की शाम को पुणे में स्थित उनके आवास पर निधन हो गया. वे 92 वर्ष के थे.

नाटककार सतीश अलेकर ने PTI-भाषा को बताया कि, ‘‘मैंने उनके दामाद से बात की. वृद्धावस्था संबंधित बीमारियों के कारण उनका निधन हुआ.”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने लागू के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने उन्हें ‘नटसम्राट’ कहा. ‘नटसम्राट’ उस मराठी नाटक का नाम है जिसमें लागू ने अभिनय किया था.‘नटसम्राट’ नाटक में लागू ने गणपत बेलवलकर की भूमिका निभाई थी जिसे मराठी थिएटर के लिए मील का पत्थर माना जाता है. उद्धव ठाकरे ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘मराठी रंगमंच ने अपने प्यारे नटसम्राट को खो दिया.”

NCP नेता अजित पवार ने कहा कि डॉ श्रीराम लागू (Dr Shreeram Lagoo) के निधन की खबर दुखद है.

प्रशिक्षित ENT सर्जन डॉ लागू ने विजय तेंदुलकर, विजय मेहता और अरविंद देशपांडे के साथ आजादी के बाद वाले काल में महाराष्ट्र में रंगमंच को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here