कर्नाटक: SIT ने कांग्रेस के बागी MLA रोशन बेग को एयरपोर्ट से लिया हिरासत में।

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के बागी विधायक आर रोशन बेग (Roshan Baig) को विशेष जांच टीम (SIT) ने बेंगलुरू एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया है।

0
250

Karnataka: कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के बागी विधायक आर रोशन बेग (Roshan Baig) को विशेष जांच टीम (SIT) ने बेंगलुरू एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया है। आपको बता दें कि कुछ जरूरी काम का हवाला देते हुए रोशन बेग आईएमए ज्वेल्स पोंजी स्कीम की छानबीन कर रही SIT के सामने सोमवार को पेश नहीं हुए थे।

SIT ने कहा है कि विधायक 25 जुलाई को उपस्थित होना चाहते थे लेकिन SIT ने उन्हें 19 जुलाई को बयान दर्ज कराने का निर्देश दिया है। पूर्व की सिद्धरमैया सरकार में मंत्री रह चुके बेग तब विवादों में घिर गए, जब कंपनी के मालिक मोहम्मद मंसूर खान ने आरोप लगाया कि बेग ने उनसे 400 करोड़ रुपये लिए थे लेकिन वापस नहीं लौटाए । 

कर्नाटक में इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में बेग भी हैं। नौ जुलाई को उनके त्यागपत्र देने के कुछ घंटे बाद एसआईटी ने उन्हें एक नोटिस देकर 11 जुलाई को पेश होने के लिए कहा लेकिन विधायक ने समय मांगा और कहा कि वह सोमवार को पेश होंगे, लेकिन नहीं आए। बहरहाल, मोहम्मद मंसूर खान ने यूट्यूब पर एक वीडियो मैसेज में कहा कि वह निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए ’24 घंटे’ के भीतर देश लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here