UPA काल में हुई थीं 6 सर्जिकल स्ट्राइक, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने दिया ब्योरा।

राजीव शुक्ला ने कहा कि UPA शासन में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई। वहीं, अटल सरकार के दौरान दो बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

0
221

मोदी सरकार में हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर लंबे समय से छिड़ी सियासी जंग में कांग्रेस ने आज नए खुलासों के साथ केंद्र पर हमला बोला है। UPA काल में केंद्रीय मंत्री रहे राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) ने मोदी सरकार के घेरते हुए आज कहा कि UPA शासन में 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई। वहीं, अटल सरकार के दौरान दो बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

राजीव शुक्ला ने UPA शासन में की गई सर्जिकल स्ट्राइक्स की तारीखों का भी ब्योरा दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजीव शुक्ला ने कहा कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक की लेकिन इसका श्रेय लेने कि लिए कभी छाती नहीं पीटी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में एक बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई और इसका श्रेय लेने के लिए खुद ही केंद्र सरकार अपनी पीठ थपथपा रही है। न तो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और न ही अटल बिहारी वाजपेयी ने सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

राजीव शुक्ला ने बताया कि यूपीए शासन में 19 जून 2008 को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भट्टल सेक्टर में पहली सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक 30 अगस्त से 1 सितंबर 2011 के बीच शारदा सेक्टर के नीलव नदी घाटी के केल में की गई।

उन्होंने कहा कि सावन पत्र चेकपोस्ट पर 6 जनवरी 2013 को तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक की गई। 27 जुलाई और 28 जुलाई 2013 को नाज़पीर सेक्टर में और 6 अगस्त 2013 को नीलम घाटी में पांचवीं बार आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक की गई। 14 जनवरी 2014 को छठीं बार यूपीए शासनकाल में सर्जिकल स्ट्राइक की गई। यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने यूपीए कार्यकाल में हुई सर्जिकल स्ट्राइक्स का जिक्र किया हो। लेकिन ऐसा पहली बार है जब कांग्रेस ने यूपीए शासन में हुई सर्जिकल स्ट्राइक्स की तारीखों का ब्योरा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here