युवाओं एवं छात्रों पर हमले की घटनाओं के लिए उच्च स्तरीय आयोग का गठन किया जाना चाहिए – सोनिया गांधी

सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली पुलिस JNU मामले में खुद दोषी है. VC और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए. गृह मंत्री अमित शाह की भूमिक की भी जांच होनी चाहिए।

0
497

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया. कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) ने शनिवार को चार मुद्दों पर प्रस्ताव पास किया. कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और NRC के विरोध को दबाने की सरकार की कोशिशों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है. इसके अलावा देश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति, जम्मू-कश्मीर में सरकार की पाबंदी के छह महीने पूरे होने और खाड़ी में ईरान और अमेरिका के बीच विवाद की वजह से बन रहे हालात को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) और अन्य स्थानों पर युवाओं एवं छात्रों पर हमले की घटनाओं के लिए उच्च स्तरीय आयोग का गठन किया जाना चाहिए. कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि ” नए साल की शुरुआत संघर्षों, अधिनायकवाद, आर्थिक समस्याओं, अपराध से हुई है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने CAA को भेदभावपूर्ण और विभाजनकारी कानून करार देते हुए दावा किया कि इसका मकसद भारत के लोगों को धार्मिक आधार पर बांटना है. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि JNU, जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) और कुछ अन्य जगहों पर युवाओं और छात्रों पर हमले की घटनाओं की जांच के लिए विशेषाधिकार आयोग का गठन किया जाए. उन्होंने खाड़ी क्षेत्र के घटनाक्रम को लेकर भी चिंता जताई।

राहुल गांधी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में मौजूद नहीं थे. इसे लेकर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अभी यात्रा कर रहे हैं. वे कल से उपलब्ध होंगे।

सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली पुलिस JNU मामले में खुद दोषी है. वह निष्पक्ष जांच नहीं कर सकती. VC और दिल्ली पुलिस दोनों हिंसा के लिए ज़िम्मेदार हैं. VC और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए. इनकी भागीदारी की न्यायिक जांच हो.गृह मंत्री अमित शाह की भूमिक की भी जांच होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here