श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम

दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से हराया। इसी के साथ ही श्रीलंका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है।

0
438

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Srilanka Cricket Team) ने शनिवार को इतिहास रच दिया। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से हराया। इसी के साथ ही श्रीलंका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है।

बेहद बुरे दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद किसी को नहीं थी। कुशल मेंडिस (84 नाबाद) और ओशाडा फर्नाडो (75 नाबाद) के बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने यह कमाल कर दिखाया।

श्रीलंका ने शनिवार को यहां तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 197 रन के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 45.2 ओवर में हासिल करते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। मेंडिस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी मेहमान टीम ने एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी। पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक पारी खेलने वाले कुशल पेरेरा मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 60 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने बेहतरीन शुरुआत की। मेंडिस और फर्नाडो ने आसानी से मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का सामना किया और टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे।

मेंडिस ने 110 रनों की अपनी पारी में 13 चौके लगाए जबकि फर्नाडो ने 106 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े। कगिसो रबाड़ा और डुआन आलिवर ने एक-एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here