इंडियन ओरिजिन की सौतेली माँ (step mother) ने किया नौ साल की बेटी (step daughter) का क़त्ल – अमरीकी कोर्ट

एक दर्दनाक घटना में ५५ साल की सौतेली माँ ने किया एक ९ साल की मासूम बच्ची का क़त्ल

0
484


भारतीय मूल की ५५ साल की शाम्दै अर्जुन (shamdai Arjun) को अमरीकी कोर्ट (American Court) ने अपनी ९ साल की सौतेली बेटी (step daughter) के क़त्ल का दोषी पाया है. अर्जुन को २०१६ में हुए क़त्ल (murder) के लिए उम्र कैद की सज़ा मिल सकती है. अर्जुन को न्यू यॉर्क (New York) के क्वींस (queens) की अदालत द्वारा दूसरे दर्जे (2nd degree murder) के क़त्ल में दोषी पाया गया है. उनको सजा ३ जून (3 June) को सुनाई जाएगी. 


अर्जुन पर अपनी सौतेली बेटी आशदीप कौर (Ashdeep Kaur) को गला घोंट (strangulate) कर मरने का आरोप है. क्वींस (Queens) के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी जॉन रयान (District Attorney John Ryan) के मुताबिक, ‘ यह केस एक ९ साल की मज़लूम बच्ची की दर्दनाक दास्तान का है जिसे उसी की सौतेली माँ (step-mom) ने गला घोंट कर मार डाला’.  

कोर्ट में दी गयी टेस्टेमोनी (testimony)के मुताबिक, अर्जुन को अगस्त १९, २०१६ को अपने क्वींस (Queens) में स्तिथ अपार्टमेंट (apartment) में से अपने पूर्व पति रेमंड नारायण (Raymond Narayan) और ३ और ५ साल पोता-पोती के साथ बहार जाते देखा गया. उनसे जब उनकी सौतेली बिटिया (step daughter) के बारे में पूछने गया तो अर्जुन ने कहा की वह बाथरूम (bathroom) में है और बाद में उसके पिता उसे आ कर ले जायेंगे। पर बहुत देर तक बाथरूम की बत्ती जली रहने के कारण आस-पड़ोस के लोग चौकना हो गए और उनके पिता को इतलाह कर दरवाज़ा तोड़ा गया जहाँ बाथटब में बच्ची की वस्त्रहीन लाश मिली। बच्ची के शरीर पर चोटों के कई निशान थे. 

अर्जुन की तलाश में क्वींस की पुलिस उनके पूर्व पति के अपार्टमेंट (apartment) गयीं जहा अर्जुन अपने दोने पोता-पोती के साथ मौजूद थीं. पहले भी अर्जुन कई बार बच्ची को धमका चुकी थीं और परिवार जनों के मुताबिक आशदीप को प्रताड़ित भी करती थीं. बच्ची के पिता एक लोकल रेस्ट्रॉन्ट में काम करते थे और ज़्यादातर बच्ची अर्जुन के पास ही रहती थी.

आशदीप (Ashdeep Kaur) सिर्फ ३ महीने पहले ही अपने पिता के पास रहने भारत से अमरीका आयी थी. अर्जुन और पूरा परिवार क्वींस का अपार्टमेंट एक और फैमिली के साथ शेयर करता था. हाउस मेट्स ने आशदीप को अर्जुन  साथ बाथरूम में जाते तो देखा लेकिन बहार निकलते नहीं देखा. पूछने पर अर्जुन ने कहा की आशदीप नहा रही थी. 
फॉरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार बच्ची की मौत गला घोंटने से हुई है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here