Lockdown में शराब की दुकानों को बंद करने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

शराब की बिक्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को कहा है कि सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए वो शराब की अप्रत्यक्ष बिक्री/ होम डिलीवरी पर विचार करे.

0
932

Lockdown के दौरान शराब की दुकानों को बंद करने के आदेश से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने इनकार किया है. शराब की बिक्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को कहा है कि सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए वो शराब की अप्रत्यक्ष बिक्री/ होम डिलीवरी पर विचार करे. याचिकाकर्ता की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया कि शराब की दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है. दुकानें कम है और शराब खरीददार ज्यादा हैं. इनकी वजह से आम आदमी की जिंदगी को खतरे में नहीं डाला जा सकता.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में उस गाइडलाइन को चुनौती दी गई, जिसमें Lockdown के दौरान शराब की सीधी बिक्री को अनुमति दी गई थी. याचिका में कहा गया कि ये गाइडलाइन असंवैधानिक और शून्य है. सुप्रीम कोर्ट से सीधे संपर्क के जरिए शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की गई.

फिलहाल दुकानों पर शराब बिकती रहेंगी. सुप्रीम कोर्ट ने शराब की दुकानों को लेकर कोई भी आदेश जारी करने से इनकार किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि होम डिलीवरी जैसी व्यवस्था पर राज्य सरकारें विचार करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here