EC ने नहीं लिया मोदी-शाह पर एक्शन तो SC पहुंची कांग्रेस, आज होगी सुनवाई।

कांग्रेस ने SC से कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ 24 घंटे में फैसला लेने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश दिए जाएं। इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई की जाएगी।

0
639

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (PM Modi and Amit Shah) पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में कार्रवाई को लेकर कांग्रेस उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) पहुंच गई है। कांग्रेस (Congress) ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह (PM Modi and Amit Shah) के खिलाफ 24 घंटे में फैसला लेने के लिए चुनाव आयोग को निर्देश दिए जाएं। उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। इस मामले पर मंगलवार (30th April) को सुनवाई की जाएगी।

उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) में ये याचिका कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने दायर की है। याचिका में मांग की गई है कि पीएम मोदी और अमित शाह पर चुनाव आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग को तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए जाएं।

कांग्रेस का कहना है कि 23 अप्रैल को मतदान के दिन गुजरात में रैली करके प्रधानमंत्री ने आचार संहिता का उल्लंघन किया। उल्लंघन के तीन हफ्ते बीतने के बाद भी चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आमतौर पर इस तरह के मामलों में चुनाव आयोग उल्लंघन करने वालों पर 72 घंटे तक प्रचार पर बैन लगाता है।

कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने उच्चतम न्यायालय में कहा है कि पीएम मोदी और अमित शाह (PM Modi and Amit Shah) नफरत भरे भाषण दे रहे हैं। चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाए जाने के बाद भी राजनीतिक प्रोपगेंडा के तहत भाषणों में सुरक्षाबलों का बार-बार इस्तेमाल किया जा रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here