Sushant Singh Case: AIIMS ने CBI को सौंपी रिपोर्ट, खुल सकते हैं कई राज़

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI पेशेवर जांच कर रहा है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है और अभी तक किसी भी पहलू से इनकार नहीं किया गया है।

0
836

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत हत्या थी या आत्महत्या, यह गुत्थी अब जल्द ही सुलझ सकती है, क्योंकि CBI को AIIMS की रिपोर्ट मिल गई है। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, AIIMS की फॉरेंसिंक टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट CBI को सौंप दी है। अब CBI उस रिपोर्ट का विश्लेषण कर रही है और इसके बाद ही CBI किसी नतीजे पर पहुंचेगी। सोमवार को CBI ने बयान जारी कर कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI पेशेवर जांच कर रहा है और सभी पहलुओं पर गौर किया जा रहा है और अभी तक किसी भी पहलू से इनकार नहीं किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल यानी सोमवार को एक विस्तृत बैठक हुई, जिस दौरान AIIMS की फॉरेंसिक टीम ने CBI को अपने निर्णायक निष्कर्ष रिपोर्ट सौंपे। बता दें कि डॉ सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता वाली समिति का गठन CBI के अनुरोध पर किया गया था ताकि पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट का गहन अध्ययन किया जा सके।

पिछले दिनों बताया गया था कि AIIMS की फॉरेंसिक टीम ने सुशांत की मौत में जहर की जांच के लिए विसरा टेस्ट किया था। इससे पहले CBI ने सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई स्थित घर पर फॉरेंसिक जांच और आगे की जांच के लिए दिल्ली AIIMS से तीन सदस्यीय डॉक्टरों की एक विशेष टीम बुलाई थी।

सुशांत के विसरा जांच में सैंपल का परीक्षण करने के लिए एम्फ़ैटेमिन, कैनबिस, ओपियोड, कोकीन, हेरोइन आदि ड्रग का भी टेस्ट किया गया है। इन ड्रग के सैंपल टेस्ट से यह पता चल जाएगा कि क्या सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने वास्तव में इनमें से किसी भी drugs का सेवन किया है या नहीं।

दरअसल, किसी भी इंसान की मौत हो जाने के बाद अगर पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराती है, तो इस दौरान मरने वाले के शरीर से विसरल पार्ट यानि आंत, दिल, किडनी, लीवर आदि अंगों का सैंपल लिया जाता है, उसे ही विसरा कहा जाता है। अगर किसी शख्स की मौत संदिग्ध हालात में होती है, उसकी मौत के पीछे पुलिस या परिवार को किसी भी तरह के ड्रग या जहर का शक होता है, तो ऐसे मामलों में मौत की वजह जानने के लिए विसरा की जांच की जाती है।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। सुशांत सिंह के अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला था कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट निशान नहीं मिले थे। हालांकि, बाद में सुशांत के परिवार की ओर से FIR कराए जाने के बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया और अब इसकी तीन एजेंसियां जांच कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here