Sushant Singh Case: रिया की याचिकाओं पर सुनवाई जारी, पिठानी पर ED का शिंकजा

एक याचिका में रिया ने सुशांत के पिता केके सिंह (KK Singh) की ओर से पटना में दर्ज कराए गए मामले को मुंबई स्थानांतरित करने की अपील की है।

0
874

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में आज अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की दो याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। इसमें से एक याचिका में रिया ने सुशांत के पिता केके सिंह (KK Singh) की ओर से पटना में दर्ज कराए गए मामले को मुंबई स्थानांतरित करने की अपील की है। इसके साथ ही अदालत बिहार, महाराष्ट्र, केंद्र सरकार और सुशांत के पिता की ओर से दाखिल जवाबों पर भी फैसला दे सकती है।

रिया ने अपने हलफनामे में दलील दी है कि इस प्रकरण को लगातार सनसनीखेज बनाये जाने से उन्हें अत्यधिक सदमा पहुंचा है और उनके निजता के अधिकार का उल्लंघन हुआ है। उन्होंने सुशांत की मौत के मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिये शीर्ष न्यायालय में याचिका दायर की है, जिस पर होने वाली अगली सुनवाई की तारीख से एक दिन पहले सोमवार को उन्होंने यह बात कही थी।

सोमवार को रिया चक्रवर्ती ने एक याचिका दायर करते हुए मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया था।  उन्होंने यह दावा भी किया कि इस प्रकरण को सनसनीखेज बनाने के लिये उन पर ‘मीडिया ट्रायल’ चलाया जा रहा है, जिस वजह से वह अत्यधिक सदमे में हैं। उन्होंने कहा  था कि बिहार में विधानसभा चुनाव होना है, इसलिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को ‘तिल का ताड़’ बनाया जा रहा है

प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को फिर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी और सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ शुरू की है।  पिठानी ने कई समाचार चैनलों से कहा था कि वह 14 जून को बांद्रा के फ्लैट पर मौजूद थे जब सुशांत कथित तौर पर फंदे से लटक गए थे। इन दोनों से ईडी ने मंगलवार को भी पूछताछ की थी।

वहीं, सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धन शोधन (Money Laundering) के मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के सदस्यों से करीब नौ घंटे पूछताछ की थी। रिया, उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती सुबह करीब 11 बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय पहुंचे। उन्हें सोमवार को पेश होने के लिए सम्मन भेजा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here