सुषमा स्वराज: मुलायम भाई – आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के. आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा हैं.

सुषमा स्वराज ने अपने Twitter हैंडल पर लिखा- 'मुलायम भाई, आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के. आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है.

0
454

लोकसभा चुनाव 2019 के सियासी हलचल के बीच समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सपा उम्मीदवार आजम खान ने जयाप्रदा के खिलाफ ‘खाकी अंडरवियर’ वाला अपमानजनक टिप्पणी कर माहौल को और गरम कर दिया है. केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने बीजेपी नेता और रामपुर से उम्मीदवार जयाप्रदा (Jaya Prada) के खिलाफ आजम खान की वाहियात टिप्पणी की आलोचना की है. इतना ही नहीं, सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने आजम खान के इस बयान के लिए मुलायम सिंह यादव पर हमला बोला है और उन्हें भीष्म की तरह मौन साधने की गलती न करने की सलाह दी है.

सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने अपने Twitter हैंडल पर लिखा- ‘मुलायम भाई, आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के. आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है. आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिये.’

आजम खान ने कहा था:
रविवार को आजम खान (Azam Khan) ने जनसभा के दौरान जयाप्रदा पर निशाना साधते हुए कहा था. – ‘जिसको हम ऊंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिससे अपना प्रतिनिधित्व कराया… उनकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवियर खाकी रंग का है.’ हालांकि, उन्होंने इस बयान में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया था.

जयाप्रदा की प्रतिक्रिया:
जयाप्रदा (Jaya Prada) ने कहा कि उनके लिए यह नई बात नहीं है. साथ ही कहा कि मुझे नहीं पता कि मैंने उनके साथ ऐसा क्या कर दिया कि वे ऐसी बातें कर रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जयाप्रदा ने कहा, ‘यह मेरे लिए नया नहीं है. आपको याद होगा कि मैं 2009 में उनके पार्टी की उम्मीदवार थी, जब उन्होंने मेरे खिलाफ टिप्पणी की तो किसी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया. मैं एक महिला हूं और जो उन्होंने कहा वह मैं दोहरा भी नहीं सकती. मुझे नहीं पता कि मैंने उनके साथ क्या किया है, जो वे ऐसी बातें कह रहे हैं.’

आजम खान पर एफआईआर:
आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है. आजम खान ने इस टिप्पणी को लेकर सफाई भी दी है. आजम खान ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ किसी तरह की आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं की है.

महिला आयोग सख्त:
इस मामले पर महिला आयोग ने भी सख्ती दिखाई है. महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लेते हुए आजम खान को नोटिस जारी किया है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, “वह हमेशा महिलाओं के बारे में गंदी बातें करते हैं, और इस चुनाव में महिला राजनेताओं के खिलाफ यह उनकी दूसरी टिप्पणी है… राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है, और उन्हें नोटिस भेज रहे हैं… हम चुनाव आयोग से भी कड़ी कार्रवाई करने के लिए कह रहे हैं, क्योंकि उनके सबक सीखने का वक्त आ गया है… अब उन्हें इसे रोकना ही होगा… महिलाएं सेक्स ऑब्जेक्ट नहीं हैं… मुझे लगता है, महिला मतदाताओं को भी महिलाओं के साथ ऐसा बर्ताव करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ मतदान करना चाहिए…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here