सीरिया रासायनिक हमले पर बोले ट्रम्प, सीरियाई राष्र्टपति को “जानवर” कह किया “चिन्हित”

0
225
US PRESIDENT

आज सुबह अमेरिका के राष्ट्रपति ने सीरिया को लेकर अपना आपा खोते हुए कहा कि सीरिया में जो घोउटा रासायनिक हमला हुआ है उसके बाद सीरिया ने अपनी कदर सभी देशों के सामने खो दी है उन्होंने गुस्से में सीरीआई राष्ट्रपति को जानवर तक कह डाला। जिसके बाद ट्रम्प ने ट्वीट भी किया जिसमे उन्होंने कहा था कि कई लोग मारे गए और कई लोग जख्मी हुए जिसकी कीमत जानवर “असद” को चुकानी होगी। जिसके बाद उन्होंने आज एक आपात बैठक बुलाई।

बता दें बीते साल अप्रैल में यह रासायनिक हमला हुआ था जिसके बाद अनेको लोग बच्चे और अन्य जनता मारी गई थी और जो कुछ बची वह काफ़ी दुविधा में है घायलों की संख्या की जाए तो 550 से अधिक लोग इस हमले में घायल हुए। यह हमला सीरिया ने किया था जिसकी जानकारी मिलने के बाद अमेरिका ने सीरिया एयरबेस पर काफी मिसाइलें दागीं उस वख्त सीरिया सरकार ने इस हमले से अपने हाथ खींचते हुए कहा कि यह हमला हमने नहीं कराया है। वहीं ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार रूस और अमेरिका एक दूसरे पर आरोप लगते दिखे बता दें पिछली बार की तरह ही इस बार काफी संख्या में बच्चे और महिलाएं मारी गईं।

बता दें इस हमले की सबसे पहले जानकारी गैर सरकारी संगठन व्हाइट हेलमेट को मिली थी। जिसने बाद में मोके पर पहुंच कर इस हमले की तस्वीरें और कुछ वीडियो सबके सामने जाहिर किए बता दें इस हमले को लेकर जितना डोनाल्ड ट्रम्प ने सीरीआई राष्ट्रपति को कोसा है उतना ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा को भी उन्होंने साथ लिया। ट्रम्प ने कहा अगर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा सीरिया जो जवाब देते तो ऐसी नौबत नहीं आती।

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here