फारुख अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर को लेकर की कटाक्ष टिपणी, कहा 70 साल में पीओके नहीं ले पाए

0
126

अपने बयानों से हर समय जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुला मीडिया के घेरे में रहे हैं एक बार फिर आज उन्होने एक ऐसी बात कही जिसे कहते किसी और मुख्यमंत्री को शर्म आ जाए हालही में हुए सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ पर फारुख अब्दुला ने कहा पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा और हम ये कहते रहेंगे कि वो हमारा हिस्सा है। वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है वे इस आज तक हासिल नहीं कर पाए हैं।
भारत को आज़ादी मिले 70 साल हो चुके हैं जिसमे बटवारा भी है और आज पाकिस्तान नींद से जग कर बोल रहा है कि जम्मू कश्मीर हमरा हिस्सा है।

बता दें अब्दुल्ला ने अपने बयान में कहा जम्मू कश्मीर सभी तरफ से घिरा है एक तरफ भारत दूसरी तरफ पाकिस्तान और तीसरी तरफ चीन है। उन्होंने कहा था कि अगर जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मिलाकर एक अलग राष्ट्र बना भी लिया जाता है तो वह ज्यादा देर तक आजाद नहीं रहेगा, उसे पाकिस्तान और चीन अपना हिस्सा या गुलाम बना लेंगे। उनके इस बयान का फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर ने समर्थन करते हुए ट्वीट भी किया था। ऋषि के इस ट्वीट के लिए लोगों ने उनकी आलोचना भी की थी। अब इस मामले में बिहार के बेतिया जिले के स्थानीय कोर्ट ने उन पर केस करने की इजाजत भी दे दी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here