तमिलनाडु: भारी बारिश की वजह से गिरी दीवार, 15 लोगों की मौत

पुलिस ने बताया कि हादसे के समय इन घरों में 15 लोग थे। भारी बारिश के कारण पूरी तरह कमजोर पड़ चुकी निजी परिसर की दीवार गिर गई। पुलिस ने बताया कि बचाव कर्मियों ने अभी तक नौ शव बरामद किए गए हैं।

0
426

Tamil Nadu: तमिलनाडु में भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण एक दीवार गिर गई और तीन घर बर्बाद हो गए हैं। जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हैं। यह घटना आज सुबह मेट्टुपालयम (Mettupalayam) के नादूर कन्नप्पन लेआउट में घटित हुई। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।

पुलिस ने बताया कि हादसे के समय इन घरों में 15 लोग थे। भारी बारिश के कारण पूरी तरह कमजोर पड़ चुकी निजी परिसर की दीवार गिर गई। पुलिस ने बताया कि बचाव कर्मियों ने अभी तक नौ शव बरामद किए गए हैं।

उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कई हिस्सों और पड़ोसी राज्य पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है।

तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पुडुचेरी के स्कूलों में अवकाश घोषित किया है। भारी वर्षा के पूर्वानुमान को देखते हुए मद्रास विश्वविद्यालय और अन्ना विश्वविद्यालय में कल होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन ने संवाददाताओं से कहा कि ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि अगले 24-48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है।

उन्होंने अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण वायु गति बढ़ने की संभावना को देखते हुए मछुआरों को केप कोमोरिन और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी है। इस बीच शहर के पुलिस आयुक्त ए के विश्वनाथन ने चेन्नई में स्थिति का जायजा लिया और भारी वर्षा के बाद उपायों की समीक्षा की। विश्वनाथन ने कहा कि स्थित को देखते हुए सभी विभागों को सतर्क रहने के लिए कह दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here