चौकीदार की चोरी पकड़ी गई, अब थानेदार सजा देगा – तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि 'सुरक्षा की अंतिम गारंटी 'चौकीदार' नहीं 'थानेदार' देता है और जनता 'थानेदार' है. चौकीदार की चोरी पकड़ी गई. अब थानेदार सजा देगा.

0
344

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राफेल मुद्दे (Rafale Deal) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि ‘सुरक्षा की अंतिम गारंटी ‘चौकीदार’ नहीं ‘थानेदार’ देता है और जनता ‘थानेदार’ है. चौकीदार की चोरी पकड़ी गई. अब थानेदार सजा देगा. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, ‘सुरक्षा की अंतिम गारंटी ‘चौकीदार’ नहीं ‘थानेदार’ देता है और जनता ‘थानेदार’ है. चौकीदार की चोरी पकड़ी गई. अब थानेदार सजा देगा. राफेल तो उड़वा नहीं सके, इसलिए ‘स्टंटमैन’ ने राफेल की फाइल ही उड़वा दी.’

लालू के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधा और ट्वीट कर कहा, ‘वाह मोदीजी वाह! जब चोरी पकड़े जाने का डर लगा, तो पूरे दस्तावेज ही चोरी करवा दिए. पहले राफेल में चोरी अब दस्तावेज की चोरी. अब तो पूरे देश मे शोर है, चौकीदार ही चोर है.’

बता दें कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि राफेल से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए हैं. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में केंद्र सरकार ने एक दिन पहले कहा था कि राफेल डील (Rafale Deal) से जुड़े कागजात चोरी हो गए हैं और याचिकाकर्ता उनका इस्तेमाल करके आधिकारिक गोपनीयता कानून का उल्लंघन कर रहे हैं. सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील मामले में दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान एक न्यूज पेपर की रिपोर्ट का जिक्र करने के दौरान कही.

केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए एजी वेणुगोपाल ने कहा, ‘ये कागजात रक्षा मंत्रालय से पूर्व या वर्तमान कर्मचारी द्वारा चोरी किए गए हैं. ये गोपनीय दस्तावेज हैं और इन्हें सार्वजनिक नहीं किया जा सकता.’ इस पर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उनसे पूछा कि सरकार ने इस मामले में अभी तक क्या कार्रवाई की है. इसके बाद केंद्र सरकार ने जवाब देते हुए कहा कि हम लोग जांच कर रहे हैं कि कागजातों की चोरी कैसे हुई? साथ ही राफेल विमान सौदे से जुड़े केस में अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, “यदि अब CBI जांच के निर्देश दिए जाते हैं, तो देश को भारी नुकसान होगा…”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here