कॉमनवेल्थ गेम्स 2018: शुशील के बाद आज तेजस्विनी सावंत और अमिश भानवाला ने शूटिंग में जीता गोल्ड

0
216
AMISH

भारत इस बार कॉमन वेल्थ गेम्स में अपना जलवा शुरुआत से ही बिखेरता आ रहा है वहीं लगातार पिछले आठ दिन से भारत गोल्ड जीतता आ रहा है और आज नौवें दिन भी अमिश भानवाला ने 25 मीटर वर्ग में भारत को दिन की शुरुआत से ही गोल्ड जितवा दिया गोल्ड जीतने के बाद उन्होंने युवा वर्ग को एक मेसेज देने की कोशिश की उन्होंने कहा धीरे धीरे पुरुष भी होड़ में आ सकते हैं। वहीं बॉक्सिंग में भी पुरुषों से अपनी गति बड़ा दी है अमित ने 46-49 किलोग्राम, गौरव सोलंकी ने 52 किलोग्राम और मनीष कौशिक 60 किलोग्राम रजत जीत गोल्ड के लिए अपनी तैयारी ज़ोर शोर से शुरू कर दी है। इसके साथ ही सानिया नेहवाल ने भी सिंगल वर्ग में सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

बता दें कॉमनवेल्थ के आठवें दिन तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल प्रोन में रजत जीत तीन वर्ग में रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड पर भी कब्ज़ा कर लिया। इसी वर्ग में अंजुम मोदगिल ने रजत हासिल कर अपनी जगह बरकरार रखी है अब तक भारत केवल 34 पदक जीत चुका है। जिसमे 16 गोल्ड, 8 रजत, 10 कांस्य हैं

बता दें पिछले दिन कुश्ती के महा खिलाडी हरियाणा के शुशील कुमार ने कुश्ती 80 सेकंड में फाइनल जीत भारत को गोल्ड दिलवाया था। हलांकि शुशील को इंटरनेशनल में वापसी करना बहुत मुश्किल था लेकिन शुशील ने अपनी कड़ी मेहनत और लग्न से उन्होंने पूरे फॉर्म में आकर गेम्स में वापसी की है। 74 किलोग्राम में फ्रीस्टाइल में शुशील ने ग्लास्गो में 2014 के गेम्स में दर्शकों ने वापसी की उम्मीद भी नहीं की थी इसके बाबजूद उन्हें खेल से बाहर रहना पड़ा था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here