चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को हिरासत में रखा गया

आंध्र प्रदेश पुलिस ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश सहित पार्टी के कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है।

0
336

आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh Police) ने तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) और उनके बेटे नारा लोकेश (Nara Lokesh) सहित पार्टी के कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। नेता नारा लोकेश ने पुलिस से बहस करने शुरू कर दिया जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक भूख हड़ताल करने वाले थे। वहीं सुबह चंद्रबाबू नायडू के आवास पर जाने की कोशिश कर रहे TDP नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका और हिरासत में ले लिया।

दरअसल, पार्टी ने आज (बुधवार) चलो ‘अत्तमाकुर रैली’ का आह्वन किया है। पुलिस का कहना है कि टीडीपी नेताओं के पास चलो अत्माकुर रैली के लिए अनुमति नहीं है। इसलिए पुलिस ने ये कदम उठाया। पुलिस ने नरसरावोपेटा, सटेनपल्ले, पलनाडु और गुरजला में धारा 144 लागू कर दी है। बता दें कि TDP ने YSRCP कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) द्वारा अपने कार्यकताओं पर ‘बढ़ते हमले’ के विरोध में इस रैली का आह्वन किया।

पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने बताया कि यहां के कुछ क्षेत्रों में आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 और पुलिस अधिनियम की धारा 30 लागू कर दी गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बाद अब राज्य के किसी भी क्षेत्र में कोई बैठक,रैली जुलूस और प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है।

पुलिस ने आगे TDP नेताओं द्वारा चलो आत्माकुर प्रदर्शन के आह्वान पर कहा कि किसी को भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने का अधिकार नहीं है फिर चाहे वो राजनीतिक पार्टियां ही क्यों ना हो। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को शांति बनाए रखनी चाहिए।

चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) के बेटे नारा लोकेश ने कहा कि प्रदर्शन होगा और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा की जा रही ज्यादतियों को उजागर किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here