हमारे पास भारत पाकिस्तान से अच्छी खबर – डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहा संघर्ष खत्म होगा।

0
332

पुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) की जवाबी कार्रवाई के बाद से भारत और पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बयान दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच चल रहा संघर्ष खत्म होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान से अच्छी खबर आने वाली है। उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच चल रहा तनाव खत्म होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले, उम्मीद है भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच खत्म होगा संघर्षपुलवामा हमले (Pulwama Terror Attack) की जवाबी कार्रवाई के बाद से भारत और पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहा संघर्ष खत्म होगा।

इससे पहले शीर्ष अमेरिकी सांसदों ने भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को गहरी चिंता का विषय करार देते हुए कहा कि परमाणु हथियारों वाले दोनों देशों को युद्ध नहीं, बल्कि वार्ता के माध्यम से अपने मतभेद सुलझाने चाहिए। भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद तुलसी गैबार्ड ने कहा, भारत और पाकिस्तान में हमारे मित्र कृपया यह याद रखें कि परमाणु शक्तियों के तौर पर वैश्विक समुदाय के प्रति आपकी यह जिम्मेदारी है कि आप युद्ध नहीं, बल्कि वार्ता के जरिए मतभेद सुलझाएं। इस तरह के समय में शांत दिमाग से काम लेना चाहिए।

वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव पर गंभीर चिंता व्यक्त की और दोनों पक्षों से सार्थक आपसी सहयोग के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की। उन्होंने भारत और पाकिस्तान की सरकारों से अधिकतम संयम बरतने को कहा है ताकि हालत और नहीं बिगड़ने पाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here