दिल्ली सरकार को अब तक का सबसे बड़ा झटका, 9 सलाहकार हुए बर्खास्त

0
311
KEJRIWA WITH LG

दिल्ली सरकार और केंद्र के बीच किसी तरह से भी टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा। बीते दिन दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गृहमंत्रालय शिफारिश के बाद अपने 9 सलाहकारों को हटा दिया। इन नौ लोगों में शिक्षा के सलाहकार आतिशी मर्लेना और मीडिया सलाहकार अरुणोदय का नाम भी शामिल किया गया है। हलांकि उपराजयपाल से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह सभी नियुक्तियां गृह मंत्रालय की जानकारी के बिना की गई थीं।

केंद्र के इस फैसले के बाद दिल्ली सरकार को काफी ज़ोर का झटका लगा है लेकिन इस फैसले के बाद राघव चड्डा ने सीएम केजरीवाल की पोस्ट पर लिखा गया है कि सलाहकार बनने से पहले इजाज़त ली गई थी। लेकिन अब केंद्र ने यह फैसला तीन साल बाद लिया है जो बिलकुल गलत है। हलांकि सलहकार की नियुक्तियां सीएम ही करता है ऐसे में इन नियुक्तियों के रद्द होने से साफ होता है कि यह सरकार के काम में बाधा डालने का काम है।

बता दें इस मामले से पहले राशन चोरी के बाद उपराज्यपाल अनिल बेजल ने ई-पीओएस सिस्टम पर रोक लगा दी थी। हलांकि राशन चोरी की बात पर केजरीवाल से स्वयं रोक लगाने की मांग की थी। उपराज्यपाल ने इस मामले में सीबीआई का सहारा लेने की भी बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here