सुप्रीम कोर्ट में आधार ने दिया अनोखा बयान, कहा गूगल है आधार को नाकाम करने की वजह

0
322
UIDAI

सुप्रीम कोर्ट के आधार सुनवाई के दौरान UIDAI ने एक हैरान कर देने वाला बयान दिया इस दौरान UIDAI ने गूगल पर आरोप लगाया कि गूगल कभी नहीं चाहता कि आधार सफल हो। इसका मुख्य कारण है कि आधार लोगों की अच्छे तरिके से प्रमाण और आसान पहचान के कार्य में सफल हो रहा है। जिसके बाद वे बिजनेस से बाहर होंगे।

बता दें सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा और उनके पांच जजों की टीम इस मामले की सुनवाई कर रही है। उन्होंने यूरोप एक आधारित कॉमर्शियल वेंचर की और से एक ऐसा अभियान चलाया गया है। जिसमे आधार को स्मार्ट कार्ड की तरह इस्तेमाल न किए जाने की बात कही है। यदि भारत का आधार सफल हो जाता है तो विदेश के स्मार्ट कार्ड बिजनेस से बाहर हो जाएंगे। यही कारण है कि गूगल भारत की इस आधार प्रणाली को सफल नहीं होने देना चाहता।

आधार के खिलाफ कुछ समय पहले याचिका दायर की गई थी जिसमे लोगों ने कहा था कि डाटा को सुरक्षित रखने UIDAI के पास डाटा न रखकर आधार को डेबिट और क्रेडिट की तरह प्रयोग में लाया जाए जिससे आधार का डाटा सुरक्षित रहेगा और यही नहीं आधार के डाटा सुरक्षा के प्रति कोई व्यवस्था नहीं बनाई गई है जिसका होना आधार डाटा के लिए काफी आवश्यक है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here