58 साल बाद होगी गुजरात में CWC की बैठक। प्रियंका गाँधी कर सकती हैं गांधीनगर में जनसभा को सम्बोधित।

आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए गुजरात में मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी. बैठक के बाद गांधीनगर के अडालज में एक रैली होगी जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में आने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित कर सकती हैं.

0
175

आगामी लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) पर चर्चा के लिए गुजरात में मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक होगी. बैठक के बाद गांधीनगर के अडालज (Adalaj) में एक रैली होगी जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) राजनीति में आने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित कर सकती हैं.

कांग्रेस (Congress) की निर्णय लेने वाली शीर्ष इकाई CWC की बैठक गुजरात में 58 साल बाद हो रही है. इससे पहले 1961 में बैठक हुई थी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मौजूदगी में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल पार्टी में शामिल होंगे. पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख अमित चावड़ा ने बताया कि सरदार पटेल स्मृति भवन में बैठक के बाद राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री जन संकल्प रैली में हिस्सा लेंगे. सीडब्ल्यूसी की बैठक के पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने गांधी आश्रम जाएंगे. वहां पर तमाम नेता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे.

वर्ष 1930 में यहां साबरमती आश्रम से 12 मार्च को महात्मा गांधी ने ऐतिहासिक दांडी यात्रा शुरू की थी. वर्ष 2019 को राष्ट्रपिता की 150 वीं जयंती के तौर पर भी मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह के गृह राज्य में आयोजित की जा रही रैली में कांग्रेस को तीन लाख लोगों के आने की आशा है. एक महीने के भीतर राहुल गांधी का गुजरात का यह दूसरा दौरा होगा. इससे पहले उन्होंने 14 फरवरी को वलसाड जिले में रैली को संबोधित किया था. वर्ष 1961 में सीडब्ल्यूसी की बैठक गुजरात के भावनगर में हुई थी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here