अमरनाथ यात्रा के लिए यात्रियों को इस वर्ष खरीदने होंगे बुलेटप्रूफ जैकेट, गुजरात सरकार ने जारी की गाइड-लाइन

0
476
GUJARAT GOVT

गुजरात सरकार इस बार अमरनाथ यात्रा और यात्रियों को लेकर काफी सतर्क हो गई है। बीते साल अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले को देखते हुए गुजरात सरकार ने सुरक्षा और सुविधा के आदेश जारी किए हैं इस साल की होने वाली अमरनाथ यात्रा में सरकार ने सभी यात्रियों को बुलेट फ्रूफ जैकेट्स खरीदना अनिवार्य किया है। साथ ही जो ड्राइवर इस यात्रा पर बस लेकर गया है उसकी उम्र सरकार ने 50 निर्धारित की है

Related image

सिद्दीकी गांधी वडोदरा टूर्स ऐंड ट्रैवल असोसिएशन के उपाध्यक्ष ने अपने बयान में कहा बुलेट प्रूफ जैकेट खरीदने से यात्रियों पर अत्यधिक भार पड़ेगा। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष अत्यधिक संख्या में श्रद्धालु अमरनाथ जाते हैं और उनकी सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने ऐसा फैंसला लिया हैं और यदि किसी यात्री ने इस बात का पालन नहीं किया तो सरकार टूर का परमिट जारी नहीं करेगी।

Image result for gujarat govt take action in amarnath yatra

वहीं गुजरात सरकार के परिवहन प्रभारी आरएम जाधव ने अपने बयान में बताया कि इस संबंध में फैसला राज्य सरकार के गृह विभाग की ओर से हुआ है। उन्होए बताया कि वर्ष 2017 में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले बहुत से यात्रियों की जान गई थी। ऐसे इस वर्ष की यात्रा में श्र्धलुओ के साथ ऐसा कोई हदसा न हो इसलिए सरकार ने कानून कड़े कर दिए हैं बता दें बता दें कि साल 2017 में कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया था। इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हुई थी जबकि 32 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे।

Image result for gujarat govt take action in amarnath yatra

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here