मेट्रो स्टेशन पर विमान यात्रियों को मिलेगी Check-in की सुविधा

T-3 से विमान में सफर करने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट तक अपने साथ लगेज ले जाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मेट्रो स्टेशन पर ही सामान की जांच हो जाएगी और उसे विमान में भेज दिया जाएगा।

0
344

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के सहयोग से नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन (New Delhi Metro Station) पर चेक इन सुविधाओं का विस्तार करते हुए स्पाइसजेट (Spice Jet), एयर एशिया (Air Asia) और गो एयर (Go Air) के यात्रियों के लिए शुरुआत कर दी।

अब T-3 से इन कंपनियों के विमान में सफर करने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट तक अपने साथ लगेज ले जाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मेट्रो स्टेशन पर ही सामान की जांच हो जाएगी और उसे विमान में भेज दिया जाएगा। इतना ही नहीं भविष्य में यह कंपनियां एयर नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से एयरपोर्ट लाइन (Airport Line) पर जाने वाले यात्रियों को मेट्रो के मुफ्त यात्रा के कूपन भी जारी करेंगी।

फिलहाल रोजाना करीब 400 विमान यात्रियों को चेक इन सुविधा का फायदा मिल रहा है। इससे पहले विस्तारा (Vistara) और एयर इंडिया (Air India) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए चेक इन की सुविधा है। करीब 19 मिनट के सफर के दौरान हवाई यात्रा से पहले अपने जरूरी काम भी निपटा सकेंगे।

DMRC के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने बताया कि इस सेवा की शुरुआत से विमान यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। इस मौके पर मंगू सिंह के अलावा एयरलाइंस कंपनियों और DIAL के आला अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here