जम्मू-कश्मीर में मारे गए हिजबुल के 2 आतंकी….

0
204
jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह 2 आतंकियों को मार गिराया. जानकारी के अनुसार मारे गये आतंकियों में एक हिजबुल का कमांडर अशरफ मौलवी भी शामिल है. सेना ने इनसे भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद किया है. यहां आपको बता दें कि मुठभेड़ शुक्रवार रात से चल रहा है.

पुलिस के अनुसार, शुक्रवार शाम को अनंतनाग के एक इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सेना, सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में सेना ने शनिवार सुबह दो आतंकियों को मार गिराया.

फिलहाल पूरे इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के दूरू इलाके के शिस्त्रागाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने बीती रात इस क्षेत्र में एक तलाशी अभियान शुरू की. उन्होंने बताया कि इलाके की घेराबंदी के बाद दोनों ओर से कुछ गोलीबारी हुई, जिसके बाद अभियान रात भर के लिए रोक दिया गया.

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ शनिवार सुबह फिर से शुरू हुई, जिसमें दो आतंकवादी ढेर हो गये. उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान और उसके संबद्ध संगठन का पता लगाया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ खत्म हो चुकी है और घटनास्थल से हथियार और गोला- बारूद बरामद किये गये हैं.

गौर हो कि अनंतनाग जिले में 12 मार्च को मुठभेड़ में सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में ईजा फाजली (श्रीनगर), सैयद ओवौसी (अनंतनाग) और सब्जर अहमद सोफी मारे गये थे. मुठभेड़ स्थल से एके 47 राइफल, पिस्तौल और गोला बारूद बरामद हुआ था.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here