पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं।

0
1504

Jammu Kashmir- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। CRPF का एक जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गया है। आतंकियों के पास से दो एके- 47 बरामद हुई हैं। इस ऑपरेशन को सेना की 55-राष्ट्रीय राइफल्स, SOG और CRPF की संयुक्त टीम अंजाम दे रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा (Pulwama) के बंदजू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। इसी दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

मोर्चा संभालने से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों से समर्पण करने की बात कही। लेकिन आतंकियों की ओर से फायरिंग जारी रही। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं मुठभेड़ के दौरान एक जवान को गोली लग गई। जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। उपचार के दौरान जवान वीरगति को प्राप्त हुआ।

कश्मीर जोन के IGP विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं। मुठभेड़ केे दौरान एक जवान को गोली लगी, जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान जवान शहीद हो गया है।

उधर, मारे गए आतंकियों की पहचान ओवैस अहमद भट और एजाज अहमद गनई के रूप में हुई है। दोनों जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे।

वहीं इससे पहले पुलवामा के त्राल में आतंकियों ने सोमवार रात CRPF Camp के समीप ग्रेनेड से हमला किया था। इस दौरान आतंकियों की ओर से भारी फायरिंग भी की गई। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी की साथ ही तलाशी अभियान चलाया।

बता दें कि सुरक्षाबलों की ओर से लगातार चलाए जा रहे ऑपरेशन और मिल रही सफलता से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। लोगों में दहशत पैदा करने के लिए आतंकवादी इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। वहीं सेना आतंकियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here