Coronavirus: प्रिंस हैरी और मेगन के US शिफ्ट होने पर बोले Trump- हम नहीं उठाएंगे सुरक्षा का खर्च

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को यह साफ कर दिया कि प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की सुरक्षा का भुगतान अमेरिका नहीं करेगा।

0
783

Coronavirus- कोरोना के संक्रमण में लगातार वृद्धि देखते हुए ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मर्केल (Meghan Markle) हाल ही में कनाडा से कैलिफोर्निया (California) में शिफ्ट हो गए हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को यह साफ कर दिया कि प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की सुरक्षा का भुगतान अमेरिका नहीं करेगा।

ट्रंप ने रविवार को कहा कि प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल कैलिफोर्निया शिफ्ट हुए हैं, तो ये अच्छी बात है। डोनाल्ड ट्रंप ने Tweet करते हुए कहा कि ”मैं यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) और महारानी एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) का प्रशंसक हूं। रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि शाही परिवार से अलग हो चुके प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल कनाडा में बस चुके हैं। अब खबर है कि दोनों ने कनाडा छोड़ दिया है और अमेरिका आ गए हैं। लेकिन मैं ये बता देना चाहता हूं अमेरिका उनकी सुरक्षा पर कोई खर्च नहीं करने वाला। उन्हें खुद इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।”

प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल ने बीते आठ जनवरी को इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि वे शाही परिवार के दायित्वों से मुक्त होंगे और अपना ज़्यादातर समय उत्तरी अमेरिका में बिताएंगे। प्रिंस हैरी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पोते हैं। ब्रिटिश राज सिंहासन के लिए वे अपने पिता प्रिंस चार्ल्स, भाई प्रिंस विलियम और उनके तीन बच्चों के बाद छठे नंबर के दावेदार हैं।

अमेरिका से पहले कनाडा की सरकार ने भी प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की सुरक्षा का खर्च उठाने से मना कर दिया था।

बता दें मई 2018 में प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की विंडसर कैसल में शादी हुई थी। ब्रिटेन की महारानी क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने अपने पोते प्रिंस हैरी और उनकी पत्नीन मेगन मर्केल को ससेक्स के ड्यूक और डचेस का खिताब दिया। प्रिंस हैरी की पत्नी मेगन मार्केल ने 5 मई में बेटे को जन्म दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here