उन्नाव रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत

उन्नाव रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में देर रात 11.40 पर कार्डियक अरेस्ट के बाद आखिरी सांस ली.

0
1680

उन्नाव रेप पीड़िता (Unnao Rape Victim ) की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में मौत हो गई है. डॉक्टरों के मुताबिक रेप विक्टिम ने देर रात 11.40 पर कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के बाद आखिरी सांस ली.

रेप के आरोपियों द्वारा जिंदा जलाने के प्रयास के बाद पाड़िता को बृहस्पतिवार शाम लखनऊ से एयर लिफ्ट कर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि पीड़िता 90 फीसदी तक गंभीर रूप से जली हुई थी. सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता के लिए अलग आईसीयू कक्ष बनाया गया था और डॉक्टरों की एक टीम लगातार निगरानी भी कर रही थी. बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार खुद पीड़िता की स्थिति पर नजर बनाए हुए थे, लेकिन बचाया नहीं जा सका.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक रेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाकर मारने की कोशिश की थी. लड़की को गंभीर हालात में लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया था और बाद में एयर लिफ्ट कर दिल्ली लाया गया था. लड़की उन्नाव की रहने वाली थी, जिसके साथ रायबरेली में रेप हुआ था, वहीं पर केस चल रहा है. गुरुवार सुबह जब वह केस की सुनवाई के लिए रायबरेली के लिए घर से निकली तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी. पीड़िता ने पांच आरोपियों के नाम बताए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here