Bus Accident: यमुना एक्सप्रेस वे से खाई में गिरी बस, 29 यात्रियों की मौत

आगरा (Agra) के पास झरना नाले में डबल डेकर AC बस गिर गई। हादसे में 29 यात्रियों की मौत हो गई है। मृतकों में डेढ़ साल की बच्ची भी शामिल है।

0
75

Bus Accident: एक बार फिर से यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) पर रफ्तार का कहर बरपा है। आगरा (Agra) के पास झरना नाले में डबल डेकर AC बस गिर गई। हादसे में 29 यात्रियों की मौत हो गई है। मृतकों में डेढ़ साल की बच्ची भी शामिल है। वहीं 22 लोग घायल हैं।

अब तक 18 मृतकों की पहचान हो चुकी है। बाकी मृतकों के पहचान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। हादसे के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। वहीं दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे में मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हैं वो जल्दी ठीक हो जाएं। प्रधानमंत्री ने कहा, राज्य और केंद्र सरकार हरसंभव मदद कर रही हैं।

यह दर्दनाक हादसा आगरा के थाना एत्मादपुर क्षेत्र में हुआ है।। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी लगने के चलते बस बेकाबू चार फुट ऊंची रेलिंग पर चढ़ गई। इसके बाद खाई में जा गिरी। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

अब तक 29 लोगों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाए गए हैं। बस में करीब 40 से 45 लोग सवार थे। बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। जब बस यमुना एक्सप्रेस वे पर झरना नाले के पास पहुंची तो ड्राइवर को झपकी आ गई।

डबल डेकर एसी स्लीपर बस लखनऊ से रविवार रात को चली थी। सोमवार तड़के करीब साढ़े चार बजे थाना एत्मादपुर क्षेत्र में यह हादसा हो गया। चालक को झपकी आने से बेकाबू हुई बस यमुना एक्सप्रेस वे से 60 फीट नीचे झरना नाले में जा गिरी।

बताया जा रहा है कि बस 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ रही थी। बस डिवाइडर से टकराकर एक फुट ऊंचे डिवाइडर पर चढ़ी, फिर चार फुट ऊंची रेलिंग पर 25 मीटर तक घिसटती गई। इस दौरान टायर फट गया और 60 फीट नीचे खाई में जा गिरी।

हादसे के वक्त ज्यादातर लोग नींद में थे। 29 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि 22 घायल हो गए। घायलों को पुलिस ने आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

यमुना एक्सप्रेस-वे बस हादसे के संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम द्वारा हेल्पाइन नंबर जारी भी कर दिया गया है। हादसे से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए इस नंबर 0562-2260001 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here