सीएम योगी ने मुजफ्फरनगर हादसे के मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए तथा गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

0
981

Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से बुधवार देर रात एक दर्दनाक हादसे में 6 श्रमिकों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए है। सभी घायलों को मेरठ मेडिकल अस्पताल (Meerut Medical Hospital) में भर्ती कराया गया है जिनमें से कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने इस सड़क हादसे में पंजाब से बिहार जा रहे प्रवासी श्रमिकों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों का समुचित इलाज कराने तथा मृतकों के पार्थिव शरीर बिहार भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए तथा गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने सहारनपुर मंडलायुक्त को दुर्घटना के कारणों की जांच तथा इसके हादसे के दोषी को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि कि इस दुर्घटना से सम्बंधित बस के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दरआसल बिहार के गोपालगंज के कुछ श्रमिक जाब से पैदल अपने घर जा रहे थे। वह सभी श्रमिक अभी मुजफ्फरनगर ही पहुंचे थे कि मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने उन्हें कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में छह मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य श्रमिक घायल हो गए। घायल श्रमिकों में चार की हालत गंभीर बनी हुआ है। देर रात सभी घायलों को मेरठ मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद मौके पर बड़ी संख्या में मजदूरों की चप्पलें बिखरी हुई थी। रास्ते मे उन्हें किसी ने पूड़ियां दी होंगी। वे पूड़ियां भी नहीं खाई गई और घटनास्थल पर पड़ी मिली। बिस्किट के भी 2 पैकेट पड़े हुए थे। उधर, मुजफ्फरनगर सिटी कोतवाली पुलिस ने देर रात नाकेबंदी करते हुए खूनी रोडवेज बस को पकड़ लिया। वह आगरा के ताज डिपो की है। ड्राइवर भी गिरफ्तार हो गया है। हादसे में बस के भी शीशे टूट गए। पुलिस, ड्राइवर से पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here